News Nation Logo
Banner

पश्चिम बंगाल के पुरुलिया लोकसभा सीट पर प्रचार कर रहे बीजेपी कार्यकर्ताओं पर हमला

पश्चिम बंगाल में बीजेपी के पुरुलिया लोकसभा उम्मीदवार पर हमला

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 26 Apr 2019, 01:06:55 PM

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी के नेताओं पर हमले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. अब ताजा मामला पश्चिम बंगाल के पुरुलिया में भारतीय जनता पार्टी के लोकसभा उम्मीदवार ज्योतिर्मय महतो का चुनाव प्रचार कर रहे कार्यकर्ताओं पर कुछ संदिग्ध लोगों ने हमला कर दिया. इस हमले में झालदा बीजेपी के दो सदस्यों सहित पंचायत समिति के शालीग्राम महतो को बहुत ही बुरी तरह से पीटा गया है. आपको बता दें कि यह पहला मौका नहीं है जब बीजेपी कार्यकर्ताओं पर पश्चिम बंगाल में इस तरह से हमला बोल दिया हो.

अभी हाल में ही पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी के महिला मोर्चा की अध्यक्ष लॉकेट चटर्जी के घर पर भी हमला होने की खबरें मीडिया की सुर्खियां बनी थीं. बीजेपी ने लॉकेट चटर्जी को पश्चिम बंगाल के हुगली लोकसभा सीट से चुनाव मैदान में भी उतारा है. इस हमले के लिए चटर्जी ने तृणमूल कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया था. साथ ही उन्होंने सोशल मीडिया पर इस हमले की जानकारी देते हुए लिखा था कि, 'मुझे बीजेपी का समर्थन करने से कोई रोक नहीं सकता है. कायरतापूर्ण हमले भी मुझको इससे नहीं रोक सकते हैं. मैं आने वाले दिनों में खूब चुनाव प्रचार करूंगी.'

इसके अलावा पश्चिम बंगाल के दमदम लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी समिक भट्टाचार्य के कार्यालय पर भी तोड़फोड़ होने की खबरें मीडिया में आईं थीं. बीजेपी  कार्यकर्ताओं पर हमले किए गए. इसमें घायल बीजेपी के नेता चांडी चरण राय को अस्पताल में भर्ता कराना पड़ा था. पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी के नेताओं पर लगातार पिछले कुछ समय से हमले हो रहे हैं. हालिया पंचायत चुनाव में भी भारतीय जनता पार्टी के नेताओं पर हमले  देखने को मिले थे. इन हमलों के लिए भारतीय जनता पार्टी ने सूबे की सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को जिम्मेदार ठहराया था.

इसके अलावा लोकसभा चुनाव 2019 के तीसरे चरण की वोटिंग के दौरान भी पश्चिम बंगाल से चुनावी हिंसा की खबरें आईं थीं. जहां एक शख्स की मौत हो गई थी और दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे. पश्चिम बंगाल में एक चुनाव अधिकारी का शव बरामद हुआ था, जिसपर पुलिस का कहना था कि चुनाव अधिकारी ने आत्महत्या की है. मुर्शिदाबाद के भगवानगोला नाम की जगह पर कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं की हिंसक झड़प हो गई थी इस झड़प में एक कांग्रेस कार्यकर्ता की मौत हो गई. मुर्शिदाबाद के रानीनगर में स्थित पोलिंग बूथ नंबर 27 और 28 के पास कुछ अनजान लोगों ने बम भी फेंके. न्यूज एजेंसी एएनआई ने इस बम फेंकते शख्स का वीडियो भी सोशल मीडिया पर शेयर किया था.

First Published : 26 Apr 2019, 12:16:40 PM

For all the Latest Elections News, General Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो