News Nation Logo
Banner

राहुल के करीबी सैम पित्रोदा ने भी EVM पर उठाए सवाल, कहा कुछ तो गड़बड़ है

कांग्रेस के ओवसरीज प्रमुख और राहुल गांधी के करीबी सैम पित्रोदा ने भी ईवीएम को लेकर सवाल उठाए हैं. सैम पित्रोदा ने कहा एक इंजीनियर और तकनीकी विशेषज्ञ होने के नाते मैं ईवीएम से संतुष्ट नहीं हूं.

News Nation Bureau | Edited By : Kunal Kaushal | Updated on: 18 Apr 2019, 06:11:18 PM
सैम पित्रोदा (फोटो - ANI)

सैम पित्रोदा (फोटो - ANI)

नई दिल्ली:

कांग्रेस के ओवसरीज प्रमुख और राहुल गांधी के करीबी सैम पित्रोदा ने भी ईवीएम को लेकर सवाल उठाए हैं. सैम पित्रोदा ने कहा एक इंजीनियर और तकनीकी विशेषज्ञ होने के नाते मैं ईवीएम से संतुष्ट नहीं हूं. लेकिन मैं सक्षम नहीं हूं कि इसमें खामी निकाल सकूं क्योंकि ईवीएम हमारे पास नहीं है. अगर कोई हमें ईवीएम एक साल तक शोध करने के लिए दे तो हम इसके बारे में कुछ बता सकते हैं. उन्होंने ईवीएम को लेकर कहा, आपको ईवीएम के डिजाइन को समझने की जरूरत है. यह एक सॉफ्टवेयर है. इसमें छोटे से छोटे सिग्नल का भी विस्तृत अध्यन करना होगा उसके बाद ही कुछ कहा जा सकता है. लेकिन एक बात तो तय है कि इसमें कुछ न कुछ गड़बड़ी है.

हर वादा करेंगे पूरा: सैम पित्रोदा

इतना ही नहीं लोकसभा चुनाव 2019 के लिए सैम पित्रोदा ने कांग्रेस के संकल्प पत्र को लेकर साफ किया कि कांग्रेस सिर्फ वादे नहीं करती बल्कि जो कहती है उसे पूरा करती है. सैम पित्रोदा ने कहा हमने करीब 5-6 महीने तक लोगों की बात सुनने के बाद घोषणा पत्र तैयार किया है. हमने गावों के लोगों से बातचीत की और करीब 12 देशों के सदस्यों से इस पर राय लेकर संकल्प पत्र बनाया.

पित्रोदा ने कहा हमारे संकल्प पत्र में 52 चीजों का जिक्र किया गया है. उन्होंने कहा मैं विश्वास दिलाना चाहता हूं कि अगर हम सत्ता में आते हैं तो संकल्प पत्र के सभी घोषनाओं को लागू करनें क्योंकि जब हम कुछ कहते हैं तो उसे पूरा करते हैं.

First Published : 18 Apr 2019, 06:09:13 PM

For all the Latest Elections News, General Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो