News Nation Logo
Banner

अरविंदर सिंह लवली ने केजरीवाल पर साधा निशाना, बोले लोकपाल तो ला नहीं पाए, अब चले हैं पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने

पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर पर चुटकी लेते हुए कहा कि वह घूमने आए हैं और पॉलीटिकल टूरिज्म के लिए चुनाव लड़ रहे हैं

News Nation Bureau | Edited By : Sushil Kumar | Updated on: 25 Apr 2019, 04:37:04 PM
अमरिंदर सिंह लवली, अरविंद केजरीवाल और शीला दीक्षित (फाइल फोटो)

अमरिंदर सिंह लवली, अरविंद केजरीवाल और शीला दीक्षित (फाइल फोटो)

ऩई दिल्ली:

दिल्ली में कांग्रेस ने सातों सीट पर अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है. दिल्ली में 12 मई को वोटिंग होगी. इसके लिए कांग्रेस के नेताओं ने कमर कस ली है. सातों सीटों पर कांग्रेस ने अपने ही उम्मीदवार उतारी है. आम आदमी पार्टी से गठबंधन करने की अटकलें लगाई जा रही थी. लेकिन पार्टी ने आप से गठबंधन नहीं किया. कांग्रेस के नेताओं ने न्यूज नेशन पर साझा बयान दिया है. जिसमें कांग्रेस के चांदनी चौक लोकसभा सीट से उम्मीदवार जय प्रकाश अग्रवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी से कांग्रेस को कोई नुकसान नहीं पहुंचेगा. इस बार उन्हें दिल्ली की 10% जनता भी वोट नहीं डालने वाली है. गठबंधन नहीं होने की वजह से सेकुलर वोटों में बंटवारा नहीं होगा.

उधर उदित राज को बीजेपी से टिकट नहीं मिलने उन्होंने बीजेपी को छोड़कर कांग्रेस का दामन थाम लिया है. वहीं कांग्रेसियों का कहना है कि उदित राज के कांग्रेस में शामिल होने से पार्टी को फायदा पहुंचा है. हमें लगता है कि कांग्रेस पार्टी के सभी उम्मीदवार विजयी होंगे. वहीं पूर्वी दिल्ली से कांग्रेस उम्मीदवार अरविंदर सिंह लवली ने न्यूज नेशन से बातचीत करते हुए कहा है कि केजरीवाल तो लोकपाल ला नहीं पाए. न ही दिला सकेंगे दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा. पिछले चुनाव में अरविंद केजरीवाल का नारा जन लोकपाल और लोकायुक्त लाने का था. वह तो आम आदमी पार्टी की सरकार से हुआ नहीं, अब वह दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा भी नहीं दिला पाएंगे. अरविंद केजरीवाल ने अन्ना तक को ठग लिया है.

पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर पर निशाना साधते हुए कहा कि वह घूमने आए हैं. पूर्वी दिल्ली से कांग्रेस को कोई चुनौती नहीं दिख रही है. गौतम गंभीर पॉलीटिकल टूरिज्म के लिए चुनाव लड़ रहे हैं. मैं कल खुद उनसे गर्म जोशी से मिला था. मैं पूर्वी दिल्ली का रहने वाला हूं. राहुल गांधी ने लोकल उम्मीदवार पर भरोसा जताया है और दिल्ली के जनता मुझे जीत दिलाएगी.

उधर पूर्व मुख्यमंत्री और दिल्ली कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष शीला दीक्षित ने न्यूज नेशन से बातचीत की है. उन्होंने कहा कि मैं कांग्रेस की प्रेस वार्ता में आई हूं. अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी को लेकर कुछ नहीं बोलूंगी, लेकिन उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस के सभी सातों उम्मीदवार इस बार जीत कर लोकसभा पहुंचेगें.

वहीं पश्चिमी दिल्ली से कांग्रेस प्रत्याशी महाबल मिश्रा ने न्जूज नेशन पर बयान देते हुए कहा कि प्रवेश वर्मा बैडमिंटन खेलने के लिए सांसद बने हैं. प्रवेश वर्मा के साथ अब साहब सिंह वर्मा की विरासत नहीं है. उन्होंने प्रदेश की जनता के लिए कुछ काम नहीं किया. वह सांसद बनने के बाद बस बैडमिंटन खेलते रहे. मेरे द्वारा किए गए विकास कार्य को पश्चिमी दिल्ली की जनता याद रखेगी. उन्होंने कहा कि केजरीवाल से कोई फर्क नहीं पड़ रहा है. दिल्ली की जनता कांग्रेस के साथ है. कांग्रेस का प्रदेश में संगठन है. हम कई बार सरकार बना चुके हैं. दिल्ली की जनता हाथ के साथ खड़ी है.

First Published : 25 Apr 2019, 04:02:49 PM

For all the Latest Elections News, General Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो