logo-image

सैम पित्रोदा का बयान डरावना और शर्मनाक, कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी माफी मांगें : अमित शाह

अमित शाह ने कहा- सर्जिकल स्‍ट्राइक पर खून की दलाली की बात करते हैं, जेएनयू में देशविरोधी नारे लगते हैं तो कांग्रेस नेता वहां जाकर समर्थन देते हैं.

Updated on: 23 Mar 2019, 01:24 PM

नई दिल्‍ली:

बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह ने शनिवार को कांग्रेस पर करारा हमला बोला. सैम पित्रोदा के बयान को लेकर उन्‍होंने कांग्रेस से अपना रुख स्‍पष्‍ट करने की बात कही. उन्‍होंने कहा- कांग्रेस और उसके नेताओं ने सेना का अपमान किया है. कांग्रेस के इस गैरजिम्‍मेदाराना बयान से देश की सुरक्षा पर सवालिया निशान खड़ा हुआ है और दुश्‍मनों का मनोबल बढ़ा है. 7 मार्च को स्‍वयं कांग्रेस अध्‍यक्ष ने कहा- सेना और सुरक्षा बलों पर सवाल नहीं उठाया जाना चाहिए. अमित शाह ने पूछा- आखिर कौन एयर फोर्स पर सवाल उठा रहा है. उन्‍होंने कहा- पाकिस्‍तान को मुंहतोड़ जवाब दिया जा रहा है.

अमित शाह ने कहा- सर्जिकल स्‍ट्राइक पर खून की दलाली की बात करते हैं, जेएनयू में देशविरोधी नारे लगते हैं तो कांग्रेस नेता वहां जाकर समर्थन देते हैं. कल हमेशा की तरह कांग्रेस ने सैम पित्रोदा के बयान से किनारे कर लिया. कांग्रेस को देश की जनता अच्‍छी तरह जानती है, इसलिए कांग्रेस को देश ने किनारे कर दिया. कभी सिद्धू के बयान को व्‍यक्‍तिगत बयान बताया जाता है तो कभी दिग्‍विजय सिंह को, कभी मणिशंकर अय्यर को कभी संदीप दीक्षित को. यह सब कांग्रेस की रणनीति का हिस्‍सा है. मैं मानता हूं कि देश की जनता सब समझ चुकी है और कांग्रेस अध्‍यक्ष को इसके लिए माफी मांगनी चाहिए. 

अमित शाह ने कहा- 10 साल तक आपकी सरकार रही, आपने आतंकवाद पर कोई कार्रवाई नहीं की. बीजेपी की नरेंद्र मोदी सरकार बनने के बाद जीरो टोलरेंस की नीति अपनाई गई है. हमारी सरकार ने सबसे अधिक आतंकवादियों को मार गिराया है. हम डटकर आतंकवाद के खिलाफ खड़े हुए हैं. मोदी सरकार की कूटनीति की सफलता का ही परिणाम है कि पूरी दुनिया एकमुश्‍त भारत के साथ खड़ी थी और पाकिस्‍तान अकेला पड़ गया था.

कश्‍मीर से आतंकवाद को जड़ से खत्‍म करने के लिए बीजेपी की सरकार काम कर रही है और लगातार कठोर कदम उठाए जा रहे हैं. देश के जवानों के अंदर विश्‍वास जगा है कि यह सरकार सेना के पीछे चट्टान की तरह खड़ी है.

एक सवाल के जवाब में उन्‍होंने कहा- कांग्रेस रणनीति के तहत और सोच-समझकर बयान दिया है. सैम पित्रोदा के बयान में निजी क्‍या है. निजी क्‍या होता है. क्‍या देशहित को भी पीछे छोड़ दिया जाएगा. उन्‍होंने कहा- कांग्रेस तुष्‍टिकरण की राजनीति के तहत ऐसा करती है.