News Nation Logo
Banner

अखिलेश यादव ने बताया- अभिनन्दन की रिहाई में किसका था हाथ

अखिलेश ने यहां एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए बीजेपी पर हमला बोला और कहा

IANS | Updated on: 10 Apr 2019, 09:12:13 PM
वायुसेना के पायलट अभिनंदन वर्धमान (File)

वायुसेना के पायलट अभिनंदन वर्धमान (File)

एटा:

समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बुधवार को कहा कि वायुसेना के पायलट अभिनंदन वर्धमान (Wing Commander Abhinandan Varthaman) की रिहाई अमेरिका के कारण हो पाई, और यदि अमेरिका ने छोड़ने के लिए नहीं कहा होता तो पाकिस्तान पायलट को कभी नहीं छोड़ता.

यह भी पढ़ेंः पहले चरण के लोकसभा चुनाव के बारे में जानें सबकुछ यहां, बस एक Click पर

अखिलेश ने यहां एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए बीजेपी पर हमला बोला और कहा, "वायुसेना के पायलट विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान की रिहाई में अमेरिका का हाथ था. अगर अमेरिका ने छोड़ने के लिए नहीं कहा होता तो पाकिस्तान हमारे पायलट को कभी नहीं छोड़ता. अब बताओ इसमें बीजेपी सरकार का क्या हाथ था?"

यह भी पढ़ेंः Lok Sabha Election 2019: पहले चरण में हर छठा उम्मीदवार दागी, तीसरा करोड़पति

अखिलेश ने अमेरिकी पत्रिका के हवाले से कहा कि "एफ-16 विमान को नहीं गिराया गया था, तो हम बीजेपी सरकार की बात कैसे मान लें? आज अगर हमारी सीमाएं सुरक्षित हैं तो इसके पीछे हमारे जवानों का हाथ है. "अखिलेश बुधवार को यहां जीआईसी इंटर कलेज में गठबंधन के प्रत्याशी देवेंद्र सिंह यादव के समर्थन एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे.

यह भी पढ़ेंः Bada Sawaal : क्या बालाकोट के नाम पर वोट के लिए राजनीति की जा रही है ?

अखिलेश यहीं नहीं रुके. उन्होंने छत्तीसगढ़ में हुए नक्सली हमले पर भी बीजेपी सरकार को घेरा. उन्होंने कहा, "बीजेपी सरकार नक्सल समस्या को खत्म करने की बात करती थी, अब क्या हो रहा है? उसके विधायक की ही हत्या हो गई. इसके लिए जिम्मेदार कौन है?"

यह भी पढ़ेंः रोचक तथ्‍य: यहां केवल एक वोटर के लिए बनाया गया है पोलिंग स्‍टेशन और भी हैं Interesting Facts

उन्होंने कहा, "आगरा एक्सप्रेसवे बनाकर हमने समझा हम अगड़े हो गए. लैपटॉप और विधवा पेंशन देकर हमने समझा कि हम अगड़े हो गए. लेकिन बीजेपी ने हमें पिछड़ा बना दिया. हमारे ऊपर आरोप लगता है कि हमने यादवों को नौकरी दी. यह बताएं कि इन लोगों ने आरक्षण में परिवर्तन क्यों किया?"

यह भी पढ़ेंः बिहार : राजद को बड़ा झटका, पार्टी उपाध्यक्ष और प्रदेश उपाध्यक्ष ने दिया पार्टी से इस्तीफा

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा, "स्वच्छ भारत मिशन के नाम पर बस लूट हुई. गठबंधन को मिलावट कहने वाले डरे हुए हैं. बीजेपी बांटने का काम कर रही और गठबंधन जोड़ने का. " भारतीय जनता पार्टी के संकल्प पत्र पर उन्होंने तंज किया कि घोषणा पत्र से नौकरी की बात गायब है.

First Published : 10 Apr 2019, 09:12:07 PM

For all the Latest Elections News, General Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो