logo-image

तमिलनाडु में लोकसभा चुनावों के लिए डीएमके और वीसीके के बीच समझौता, जानें सीटों का फॉर्मूला

द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (द्रमुक) व विदुथलाई चिरुथाइगल कांची (वीसीके) ने सोमवार को एक चुनावी समझौते पर हस्ताक्षर किया, जिसके अनुसार वीसीके आगामी लोकसभा चुनावों में तमिलनाडु में दो सीटों पर चुनाव लड़ेगी.

Updated on: 04 Mar 2019, 02:13 PM

चेन्नई:

द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (द्रमुक) व विदुथलाई चिरुथाइगल कांची (वीसीके) ने सोमवार को एक चुनावी समझौते पर हस्ताक्षर किया, जिसके अनुसार वीसीके आगामी लोकसभा चुनावों में तमिलनाडु में दो सीटों पर चुनाव लड़ेगी. दोनों पार्टियां बातचीत के बाद समझौते पर पहुंचीं.

यह भी पढे़ं ः Lok Sabha Election 2019 : NDA में शामिल हुई AIADMK , तमिलनाडु में 5 सीटों पर चुनाव लड़ेगी बीजेपी

मीडिया से बातचीत करते हुए वीसीके नेता तिरुमावल्वन ने कहा कि इन दो निर्वाचन क्षेत्रों का फैसला बाद में किया जाएगा. तिरुमावल्वन के अनुसार, द्रमुक की अगुवाई वाला गठबंधन लोकसभा की सभी 40 सीटों पर जीत दर्ज करेगा. इसमें तमिलनाडु की 39 व पुडुचेरी की एक सीट शामिल है. उन्होंने कहा कि पार्टी यह फैसला करेगी कि वह खुद के चुनाव चिह्न् पर या द्रमुक के उगते सूरज के चुनाव चिह्न् पर चुनाव लड़ेगी.

यह भी पढ़ें ः पीएम मोदी तमिलनाडु ने अस्पताल, मेट्रो रेल समेत कई परियोजनाओं का किया उद्घाटन

द्रमुक ने कांग्रेस (तमिलनाडु में नौ सीटों व पुडुचेरी की एक सीट), आईयूएमएल व केडीएमके (दोनों एक-एक सीट पर) के साथ चुनावी गठबंधन के समझौते पर हस्ताक्षर किया है. डीएमडीके के संस्थापक ए. विजयकांत ने मंगलवार को पार्टी के वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक बुलाई है, जिसमें किसके साथ गठबंधन हो इस पर फैसला किया जाएगा.