logo-image

दिल्‍ली में आप और कांग्रेस पर गठबंधन पर रार जारी, जानें क्‍या हैं संभावनाएं

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) के लिए दिल्ली में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस में गठबंधन (AAP- Congress Alliance) को लेकर अभी रार जारी है.

Updated on: 19 Mar 2019, 09:50 AM

नई दिल्‍ली:

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) के लिए दिल्ली में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस में गठबंधन (AAP- Congress Alliance) को लेकर अभी रार जारी है. कांग्रेस (Congress) सूत्रों का कहना है कि पार्टी अभी गठबंधन पर विचार कर रही है. जहां आम आदमी पार्टी ने दिल्ली की सभी सीटों पर अपने सातों उम्मीदवार उतार दिए हैं और चुनाव अभियान शुरू कर दिया. वहीं अभी खबर आई है कि कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष शीला दीक्षित (Sheila Dikshit) और तीन कार्यकारी अध्यक्षों ने राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को गठबंधन के खिलाफ पत्र लिखा है.

यह भी पढ़ेंः मोदी सरकार ने 5 साल में लिए कई गेम चेंजिंग फैसले, वित्त मंत्री अरुण जेटली ने लिखा फेसबुक ब्‍लॉग

पिछले सप्ताह लिखे गए पत्र में दीक्षित और कार्यकारी अध्यक्ष हारून यूसुफ, दवेंद्र यादव और राजेश लिलोठिया ने गठबंधन पर कार्यकर्ताओं का मूड जानने के लिए फोन सर्वेक्षण पर विरोध जताया है. दिल्ली कांग्रेस के एक नेता ने बताया, ‘दीक्षित और कार्यकारी अध्यक्षों ने कांग्रेस प्रमुख से गुजारिश की है कि वह ‘आप' से गठबंधन नहीं करें क्योंकि यह आग चलकर पार्टी को नुकसान पहुंचाएगा.' उन्होंने पार्टी की शक्ति ऐप के जरिए किए गए फोन सर्वेक्षण पर भी ऐतराज जताया है. यह सर्वेक्षण दिल्ली कांग्रेस के एआईसीसी प्रभारी पीसी चाको ने कराया है. आप से गठबंधन पर सर्वेक्षण में दिल्ली कांग्रेस के करीब 52,000 कार्यकर्ताओं की राय मांगी गई थी.

यह भी पढ़ेंः योगी आदित्‍यनाथ सरकार के दो सालः 5 बड़े विवादों में फंसी यूपी सरकार

आप की दिल्ली इकाई के संयोजक गोपाल राय ने कहा कि दिल्ली की सभी सात सीटों के लिये पार्टी के उम्मीदवार घोषित होने के बाद कांग्रेस के साथ गठबंधन की अब कोई संभावना नहीं है. पार्टी अपने उम्मीदवारों को वापस नहीं लेगी, इसलिये गठबंधन की कोई गुंजाइश नहीं है.