logo-image

अखिलेश यादव का दावा, सपा-बसपा और आरएलडी ही तय करेगी अगला प्रधानमंत्री कौन होगा

अखिलेश यादव ने कहा कि पीएम की भाषा बदल गई है क्योंकि चुनाव के पिछले चरणों में बीजेपी पिछड़ रही है. बीजेपी कोई दूसरा रास्ता नहीं देख सकती.

Updated on: 05 May 2019, 01:35 PM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश (Loksabha Election) में इस बार लोकसभा सीट पर मुख्य मुकाबला बीजेपी और महागठबंधन के बीच है. दोनों दलों के नेता इस चुनाव में अपनी-अपनी जीत का दावा कर रहे हैं. इस बीच समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि महागठबंधन ही तय करेगा कि अबकी बार केंद्र में सरकार किसकी बनेगी और प्रधानमंत्री कौन होगा. साथ ही अखिलेश यादव ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी पर हमला बोला है.

यह भी पढ़ें- UP के भदोही से पीएम नरेंद्र मोदी ने देशभर की मुस्लिम महिलाओं को दिया ये संदेश

अखिलेश यादव ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की भाषा बदल गई है क्योंकि चुनाव के पिछले चरणों में बीजेपी पिछड़ रही है. बीजेपी कोई दूसरा रास्ता नहीं देख सकती. वे विकास, किसानों की आय के बारे में बात नहीं कर रहे हैं. पीएम सिर्फ लोगों को गुमराह करना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि सपा-बसपा-आरएलडी(SP-BSP-RLD) तय करेगी कि सरकार किसकी बनेगी और पीएम कौन होगा. 

यह भी पढ़ें- कोसने के बाद अब मायावती ने रायबरेली और अमेठी से कांग्रेस प्रत्‍याशियों को जिताने की अपील की

सपा (SP) अध्यक्ष ने आगे कहा, 'वह (पीएम मोदी) 180 डिग्री के प्रधानमंत्री हैं, वह जो भी कहते हैं उसके ठीक विपरीत करते हैं. वह केवल 1 फीसदी आबादी के पीएम हैं. इसलिए उनके पास यह मुद्दा है कि सामाजिक न्याय के पक्ष में लोग कैसे राष्ट्र को बदलाव की ओर ले जा रहे हैं.' 

अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) बोले कि उनकी (बीजेपी) गिनती बिगड़ गई है. वे जानते हैं कि वे सरकार नहीं बना पाएंगे. इसलिए वे आईटी, सीबीआई, ईडी की मदद ले रहे हैं. एमसीसी के प्रभाव में आने के बाद किसी पर भी कभी सीबीआई का छापा नहीं पड़ा. यह पहली सरकार है जो चुनाव शुरू होने और एमसीसी के प्रभावी होने पर भी लोगों को डराना चाहती है.

यह भी पढ़ें- उत्तर प्रदेश के इन तीन लोकसभा क्षेत्रों में कल फिर होगा मतदान

गौरतलब है कि हाल ही में समाजवादी पार्टी (SP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा था कि वो चाहते हैं कि इस चुनाव में पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) देश के प्रधानमंत्री बनें. एक इंटरव्यू में अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने कहा था, 'अच्छा होगा, अगर नेताजी को प्रधानमंत्री बनने का सम्मान मिले. वह देश के सबसे वरिष्ठ नेता हैं और इस पद पर बैठने के योग्य भी हैं. मैं उन लोगों में शामिल हूं जो देश में नया प्रधानमंत्री चाहते हैं. मैं चाहता हूं कि केंद्र की अगली सरकार के गठन में उत्तर प्रदेश का योगदान हो.'

यह वीडियो देखें-