News Nation Logo
Banner

क्‍या पूर्व अमेरिकी राष्‍ट्रपति बराक ओबामा ने किया था अखिलेश यादव के लिए Tweet, जानें पूरी सच्‍चाई

सोशल मीडिया वायरल पोस्ट के जरिए दावा किया जा रहा है कि यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव के पक्ष में अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबाम ने ट्वीट किया है.

News Nation Bureau | Edited By : Drigraj Madheshia | Updated on: 29 Apr 2019, 08:55:45 PM
अखिलेश यादव व पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा का फाइल फोटो

अखिलेश यादव व पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा का फाइल फोटो

नई दिल्‍ली:

सोशल मीडिया वायरल पोस्ट के जरिए दावा किया जा रहा है कि यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव के पक्ष में अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने ट्वीट किया है.अखिर क्या है वायरल मैसेज की सच्चाई..क्या बराक ओबामा ने कोई ऐसा ट्वीट किया है. NewState की जांच में यह पोस्‍ट फर्जी साबित हुई. दरअसल सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहे इस पोस्‍ट को Lucknow Ki Baat नामक फेसबुक पेज ने 26 अप्रैल 2019 को करीब तीन बजे पब्‍लिश किया था.

ओबामा और अखिलेश की पुरानी तस्‍वीर को पोस्‍ट करते हुए लिखा गया था कि अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने ट्वीट किया कि भारत को आगे ले जाने के लिए अखिलेश जैसा PM होना चहिए. जब हमने पड़ताल की तो पता चला कि अखिलेश यादव और बराक ओबामा की वायरल तस्‍वीर काफी पुरानी है.

28 जनवरी 2015 को एक वेबसाइट पर अपलोड खबर के अनुसार 25 जनवरी यानी रविवार को नई दिल्‍ली के राष्‍ट्रपति भवन में आयोजित डिनर में अखिलेश यादव की तत्‍कालीन अमेरिकी राष्‍ट्रपति बराक ओबामा मुलाकात हुई थी. उस वक्‍त अखिलेश यूपी के मुख्‍यमंत्री थे. अब मीडिया में खबरें आने के बाद Lucknow Ki Baat पेज के मालिक ने माफी मांग ली है.

First Published : 29 Apr 2019, 08:51:09 PM

For all the Latest Elections News, General Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो