logo-image

मध्य प्रदेश: चुनाव आयोग से क्लीनचिट मिलने पर बोलीं साध्वी प्रज्ञा- यह तो होना ही था

कलेक्टर गणेश शंकर मिश्रा ने उन्हें दी अपनी रिपोर्ट में कहा है कि उन्होंने आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन नहीं पाया है.

Updated on: 27 Apr 2019, 01:09 PM

नई दिल्ली:

पूर्व मुख्यमंत्री और भोपाल से कांग्रेस उम्मीदवार दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) को कथित रूप से आतंकी कहने के मामले में साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को क्लीन चिट मिल गई है. क्लीन चिट मिलने के बाद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि यह तो होना ही था, क्योंकि उन्होंने कुछ गलत नहीं कहा था.

गौरतलब है कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) की भोपाल से प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा ठाकुर जब से चुनावी मैदान में आई हैं, उनके नाम के साथ एक के बाद एक विवाद खड़ा होता जा रहा है. हाल ही में मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सीहोर में प्रचार अभियान के दौरान दिग्विजय सिंह को अप्रत्यक्ष रूप से आतंकी कहने पर भी उन्हें आलोचना झेलनी पड़ी थी.

सीहोर में साध्वी प्रज्ञा (Sadhvi Pragya) ने कहा था, ‘राज्य में 16 साल पहले उमा दीदी ने हराया था और वह 16 साल मुंह नहीं उठा पाया, और राजनीति करने की कोशिश नहीं कर पाया. अब फिर से सिर उठा है तो दूसरी संन्यासी सामने आ गई है, जो उसके कर्मों का प्रत्यक्ष प्रमाण है.’ उन्होंने आगे कहा था, ‘एक बार फिर ऐसे आतंकी का समापन करने के लिए, बेरोजगारी बढ़ाने वाले लोगों के लिए फिर से संन्यासी को खड़ा होना पड़ा है. अब जब समापन होगा, तो फिर कभी उग नहीं पाएगा.’

साध्वी प्रज्ञा के इस बयान पर चुनाव आयोग ने स्वयं संज्ञान लिया था और चीफ इलेक्टोरल ऑफिसर ने सीहोर के कलेक्टर से रिपोर्ट मांगी थी. सूत्रों के मुताबिक कलेक्टर गणेश शंकर मिश्रा ने उन्हें दी अपनी रिपोर्ट में कहा है कि उन्होंने आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन नहीं पाया है. रिपोर्ट के मुताबिक साध्वी प्रज्ञा ने किसी का नाम नहीं लिया और यह जाहिर नहीं है कि उन्हें किसी शख्स के लिए आतंकी शब्द का इस्तेमाल किया था.