logo-image

General Election 2019: इस व्यक्ति ने पीएम नरेंद्र मोदी को 'भयभीत करने वाला डैडी' कहकर बुलाया, जानिए पूरा मामला

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने पीएम को भयभीत करने वाला डैडी बताया है.

Updated on: 11 Mar 2019, 11:44 AM

नई दिल्ली:

'भयभीत करने वाला डैडी', जी हां सही सुना या कहें आपने सही समझा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के लिए अब नए शब्द 'डैडी' (Narendra Modi as Daddy) का इस्तेमाल किया जा रहा है. तमिलनाडु में प्रधानमंत्री को डैडी कहकर बुलाया जाने लगा है. इसमें कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी (Abhishek Manu Singhvi) ने एक और मसाला जो़ड़ दिया है.

उन्होंने पीएम को भयभीत करने वाला डैडी बताया है. जोधपुर (Jodhpur) से पत्रकारों से वार्ता के दौरान अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि परिवार में डैडी की हैसियत वो रखता है जिसका परिवार के अंदर कोई वर्चस्व हो और तमिलनाडु में बीजेपी  (BJP) का कोई वर्चस्व नहीं है, बावजूद इसके अगर पीएम को डैडी की उपाधि दी जा रही है तो इसी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि ये परिवार पनपेगा या फिर बिखरेगा.

यह भी पढ़ें: 11 अप्रैल से 19 मई तक होंगे लोकसभा चुनाव, जानें चुनावी प्रक्रिया की A to Z जानकारी

मनु ने आगे कहा कि यह डैडी भयभीत करने वाले हैं और बीजेपी को अगर यह गलतफहमी है कि तमिलनाडु में बीजेपी का कभी वर्चस्व होगा तो यह पार्टी की सबसे बड़ी गलती है और बीजेपी को इससे जल्दी ही बाहर आना चाहिए. मनु ने बताया कि बीजेपी के चुनाव प्रचार में राजनीतिक फायदे के लिए सर्जिकल स्ट्राइक (Surgical Strike) को चुनावी सामग्री के रुप में पेश कर रही है और चुनाव आयोग ने भी इस बात को माना है.

यह भी पढ़ें: सरकारी विज्ञापन नहीं मिलने के विरोध में कश्मीर के अखबारों ने मुख्य पेज को खाली छोड़ जताया विरोध

मनु ने आरोप लगाया है कि बीजेपी आचार संहिता का उल्लंघन करने में माहिर पार्टी है, वह किसी न किसी तरीके से इस बात का जरुर उपयोग अपने प्रचार में करेगी लेकिन कांग्रेस ने देश के जवानों के किए सर्जिकल स्ट्राइक को कभी भी चुनावी सामग्री के रुप में नहीं लेती और हमारी पार्टी कभी भी सर्जिकल स्ट्राइक का चुनाव में इस्तेमाल नहीं करेगी. मनु ने गृहमंत्री राजनाथ सिंह के तीन सर्जिकल स्ट्राइक बयान पर कहा कि यह देश की जनता को लॉलीपॉप देने के सिवाय और कुछ भी नहीं है. देश को तो दो ही सर्जिकल स्ट्राइक का पता है. तीसरी सर्जिकल स्ट्राइक अगर हुई है तो कब और कहां हुई, इस बात को क्यों नहीं देश की जनता को बताया जा रहा.

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2019 Schedule: उत्‍तर प्रदेश में सभी 7 चरणों में होगा चुनाव, जानें आपके शहर में कब होगी VOTING

केंद्र सरकार के नीरव मोदी और विजय माल्या को वापस लाने के वादों पर भी मनु ने बड़ा हमला बोला. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की नाक के नीचे से नीरव मोदी देश से भाग गया और माल्या को वापस लाने के लिए केंद्र सरकार पिछले डेढ़ साल से प्रयास ही किए जा रहे हैं लेकिन अभी तक सरकार दोनों में से किसी को भी वापस नहीं ला पाई. मनु ने आरोप लगाया है कि बीजेपी इन बड़े मुद्दों पर केवल राजनीति ही कर सकती है ताकि उसे आने वाले चुनावों में फायदा मिल सके.