logo-image

आतिशी मार्लेना पर्चा विवाद: AAP ने BJP और गौतम गंभीर को कानूनी नोटिस भेजा, लिखित माफी मांगने की मांग

आम आदमी पार्टी (AAP) ने बीजेपी और उसके पूर्वी दिल्ली के उम्मीदवार गौतम गंभीर को आतिशी मार्लेना के खिलाफ आपत्तिजनक पर्चा बांटने का आरोप लगाते हुए कानूनी नोटिस भेजा है.

Updated on: 11 May 2019, 06:26 AM

highlights

  • आतिशी पर्चा मामले में बीजेपी-गौतम गंभीर को कानूनी नोटिस
  • आम आदमी पार्टी ने भेजा कानूनी नोटिस
  • लिखित में माफी मांगने की मांग की

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी (AAP) ने बीजेपी और उसके पूर्वी दिल्ली के उम्मीदवार गौतम गंभीर को आतिशी मार्लेना के खिलाफ आपत्तिजनक पर्चा बांटने का आरोप लगाते हुए कानूनी नोटिस भेजा है. AAP ने तुरंत उनसे लिखित में माफी मांगने और उन्हें 24 घंटे के भीतर समाचार पत्रों में 'सच के साथ और सही तथ्यों' के साथ प्रकाशित करने को कहा है.

इधर पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के प्रत्याशी गौतम गंभीर ने शुक्रवार को कहा कि यदि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल यह साबित कर दें कि उनकी प्रतिद्वंद्वी और आम आदमी पार्टी (आप) की प्रत्याशी आतिशी के खिलाफ अपमानजनक पर्चो को बंटवाने के पीछे क्रिकेटर से नेता बने गंभीर का हाथ है तो वह खुद से फांसी पर झूल जाएंगे.

अगर मेरे ऊपर आरोप साबित होता है तो फांसी पर चढ़ जाउंगा

गंभीर ने ट्वीट किया, 'अरविंद केजरीवाल और आप को चुनौती नंबर 3, अगर वे साबित कर देते हैं कि इन अपमानजनक पर्चो को बंटवाने में मेरा किसी भी तरह से कोई हाथ है तो मैं लोगों के सामने खुद से फांसी पर झूल जाऊंगा. नहीं तो अरविंद केजरीवाल को राजनीति छोड़नी होगी. यह चुनौती मंजूर है?'

इसे भी पढ़ें: पश्चिम बंगाल में भाजपा की लहर ने ममता दीदी को तनाव में डाल दिया : राजनाथ सिंह

गौतम गंभीर ने अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया को भी मानहानि का नोटिस भेजा है.

बता दें कि दो बार संवाददाता सम्मेलन के दौरान पर्चो पर लिखी बातों को पढ़ते समय आतिशी रो पड़ीं थीं. उन्होंने गुरुवार को कहा था कि यह सब देख कर उन्हें दुख हुआ है. उन्होंने पूछा था कि यदि गंभीर जैसे लोग चुनाव जीत जाते हैं तो महिलाएं सुरक्षित कैसे रहेंगी.

गौरतलब है कि पूर्वी दिल्ली से त्रिकोणीय मुकाबले में गंभीर, आतिशी और कांग्रेस प्रत्याशी अरविंदर सिंह लवली मैदान में हैं.

(इनपुट IANS के साथ)