logo-image

पीएम मोदी ने केजरीवाल को कहा 'नाकामपंथी', तो बदले में 'आप' ने दिया यह जवाब

पीएम मोदी ने रामलीला मैदान में अपनी चुनावी जनसभा के दौरान केजरीवाल को नाकामपंथी बताया था.

Updated on: 09 May 2019, 01:25 PM

highlights

पीएम मोदी ने केजरीवाल को नाकामपंंथी बताया

नई दिल्ली:

पीएम नरेंद्र मोदी ने दिल्ली के रामलीला मैदान में सीएम अरविंद केजरीवाल का बगैर नाम लिए जमकर हमला बोला था. अब इसके जवाब में आप ने भी पलटवार किया है. पीएम मोदी ने अपनी चुनावी जनसभा के दौरान केजरीवाल को नाकामपंथी बताया था. उन्होंने कहा कि दिल्ली देश का इकलौता राज्य है जिसने पॉलिटिकल कल्चर का एक पांचवां मॉडल भी देखा.. ये है नाकाम पंथी. इसका राजधानी दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने जवाब दिया है.

यह भी पढ़ें- पाकिस्‍तान नहीं सुधरा तो बहुत बुरा अंजाम होगा, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने दी चेतावनी

पीएम मोदी ने कहा कि नाकामपंथी वह हैं जो दिल्ली के विकास से जुड़े हर काम को ना कहते हैं और जो काम करने की कोशिश भी करते हैं, उसमें नाकाम रहते हैं. इन नाकामपंथियों ने, भ्रष्टाचार के खिलाफ एक बड़े आंदोलन को नाकाम किया. देश के सामान्य मानव की छवि को, आम आदमी की छवि को बदनाम किया. करोड़ों युवाओं के विश्वास और भरोसे को चकनाचूर किया.

आम आदमी पार्टी पर हमला बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा ये लोग देश बदलने आए थे लेकिन खुद ही बदल गए. ये लोग नई व्यवस्था देने आए थे, लेकिन खुद ही अव्यवस्था-अराजकता का दूसरा नाम बन गए. इन लोगों ने पहले हर किसी को अनाप-शनाप कहा और फिर घुटनों के बल चलकर माफी मांग ली.

अरविंद केजरीवाल का नाम लिए बगैर पीएम मोदी ने कहा कि इन लोगों ने अपनी व्यक्तिगत महत्वाकांक्षा के लिए हर बात से यू-टर्न लेने का काम किया. देश की हर संवैधानिक संस्था, हर पद को गाली देकर इन्होंने अपने कुसंस्कार प्रकट किए. पंजाब विरोधियों और खालिस्तान समर्थकों को इन्होंने ताकत दी. यहां तक की विदेश जाकर, देश विरोधी ताकतों से भी संपर्क करने, संपर्क रखने में इन्होंने संकोच नहीं किया.

पीएम मोदी ने कहा कि दिल्ली में केंद्र सरकार और राज्य सरकार, दोनों के अस्पताल हैं. केंद्र सरकार के अस्पतालों में आयुष्मान भारत योजना के तहत गरीबों को हर साल 5 लाख रुपए का इलाज सुनिश्चित हुआ है. लेकिन ये सुविधा राज्य सरकार के अस्पताल में गरीब को नहीं मिल रही.

पीएम मोदी के इन आरोपों पर दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा कि मोदी जी आप पांचवीं राजनीतिक परम्परा का ज़िक्र भूल गए - जुमलापंथी, पंद्रह लाख - जुमला निकला, पूर्ण राज्य - जुमला निकला, नोटबंदी आतंकवाद और कला धन रोकेगी - जुमला निकला, बीजेपी का असली नाम भारतीय जुमला पार्टी निकलेगा.