News Nation Logo
Banner

पश्‍चिम बंगाल में हिंसा व बमबाजी के बीच 79.77 % मतदान, एक की मौत, कई जख्‍मी

ममता बनर्जी के गढ़ पश्‍चिम बंगाल में पिछले 2 चरणों की तरह इस बार भी बंपर वोटिंग हुई. पहले चरण में दो सीटों पर 83.79 और दूसरे चरण में तीन सीटों पर 81.68 वोट पड़े थे.

News Nation Bureau | Edited By : Drigraj Madheshia | Updated on: 23 Apr 2019, 10:03:30 PM

नई दिल्‍ली:

ममता बनर्जी के गढ़ पश्‍चिम बंगाल में पिछले 2 चरणों की तरह इस बार भी बंपर वोटिंग हुई. पहले चरण में दो सीटों पर 83.79 और दूसरे चरण में तीन सीटों पर 81.68 वोट पड़े थे. तीसरे चरण में मंगलवार को मुर्शिदाबाद जिले में एक वोटर की कांग्रेस व तृणमूल कार्यकर्ताओं के बीच हुई झड़प में मौत हो गई. वहीं, पांच सीटों पर अलग-अलग हुई मारपीट व हमले में तीन महिलाएं समेत एक दर्जन से अधिक लोग जख्मी हुए हैं.

मुर्शिदाबाद के रानीनगर में जमकर बमबाजी की गई और एक अन्य जगह पर वोटरों को डराने के लिए हवा में बदमाशों ने गोली भी चलाई. मतदान शांतिपूर्ण शुरू हुआ था, लेकिन जैसे-जैसे दिन चढ़ते गए वैसे-वैसे हमले व हिंसा की खबरें आने लगी. मतदान शुरू होने के साथ ही बालुरघाट, मालदा, मुर्शिदाबाद में कहीं तृणमूल व भाजपा तो कहीं कांग्रेस व तृणमूल के बीच तो कही तृणमूल व माकपा के बीच आरोप प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया था.

यह भी पढ़ेंः अक्षय कुमार ने लिया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का इंटरव्‍यू, मां के बारे में ये बोले पीएम

मुर्शिदाबाद के रानीनगर में बूथ के निकट बमबाजी हुई और फेंके गए तीन-चार जिंदा बम जो फटे नहीं बूथ से कुछ दूर जंगल में पड़े मिले. आयोग ने जिला प्रशासन से घटना को लेकर रिपोर्ट तलब की है और भारी संख्या में सुरक्षा बल इलाके में तैनात किया गया है.

यह भी पढ़ेंः महाबली वोटरों ने EVM में लॉक कर दिया सियासत के 'बाहुबलियों' की किस्‍मत, नतीजे 23 मई को

बालुरघाट, उत्तर और दक्षिण मालदा, जंगीपुर और मुर्शिदाबाद में वोटिंग हुई. वोटरों ने 61 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला कर दिया है. मालदा दक्षिण निर्वाचन क्षेत्र के कालिया चौक में बाइक सवार बदमाशों ने मतदान केंद्रों के बाहर बम फेंके. इसमें तृणमूल के तीन कार्यकर्ता घायल हो गए.

First Published : 23 Apr 2019, 10:03:23 PM

For all the Latest Elections News, General Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो