News Nation Logo
Banner

लोकसभा चुनाव 2019: झारखंड में 6 विधायक चुनावी समर में ठोकेंगे ताल

. झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) और कांग्रेस ने अपने दो-दो विधायकों को चुनाव मैदान में उतारा है.

IANS | Updated on: 04 Apr 2019, 09:48:26 PM

नई दिल्ली:

झारखंड में 6 विधायक इस बार लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं. इनमें एक मंत्री भी शामिल हैं. झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) और कांग्रेस ने अपने दो-दो विधायकों को चुनाव मैदान में उतारा है. अखिल झारखंड छात्र संघ (आजसू) और झारखंड विकास मोर्चा (जेवीएम-पी) ने अपने एक-एक विधायकों को टिकट दिया है. 2 विधायक गिरिडीह सीट पर चुनाव लड़ रहे हैं. इनमें एक मंत्री हैं. कांग्रेस ने सुखदेव भगत को लोहरदग्गा और गीता कोड़ा को चाइबासा से खड़ा किया है. दोनों जनजातीय सीट है. बीजेपी के मजबूत गढ़ लोहरदग्गा में पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुखदेव भगत का सामना दो बार के बीजेपी सांसद और केंद्रीय मंत्री सुदर्शन भगत से होगा.

वहीं पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा की पत्नी गीता कोड़ा का चाइबासा सीट पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष और मौजूदा सांसद लक्ष्मण गिलुवा से मुकाबला होगा. चाइबासा को कांग्रेस का गढ़ माना जाता है.

इसे भी पढ़ें: लाल कृष्‍ण आडवाणी के ब्लॉग पर ममता-राहुल खुश तो ये बोले PM नरेंद्र मोदी

झामुमो ने जमशेदपुर से चंपई सोरेन और गिरिडीह सीट से जगरनाथ महतो को उम्मीदवार बनाया है. सोरेन का सामना मौजूदा बीजेपी सांसद विद्युत बरन महतो और जगरनाथ महतो का सामना आजसू के चंद्र प्रकाश चौधरी से होगा. चौधरी रघुबर दास कैबिनेट में जल संसाधन मंत्री हैं.

वहीं जेवीएम-पी ने गोड्डा लोकसभा सीट से विधायक प्रदीप यादव को उम्मीदवार बनाया है. इस सीट का प्रतिनिधित्व अभी भाजपा के निशिकांत दुबे कर रहे हैं.

First Published : 04 Apr 2019, 09:48:23 PM

For all the Latest Elections News, General Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो