logo-image
लोकसभा चुनाव

यह पहली बार है जब मैंने काशी का नामांकन अपनी मां के बिना किया है, मां गंगा ही मेरी मां हैं: PM

Lok Sabha Election 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज उत्तर प्रदेश के वाराणसी में चुनावी रैली को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधा.

Updated on: 22 May 2024, 06:28 AM

New Delhi:

Lok Sabha Election 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी में हैं. पीएम मोदी ने यहां एक चुनावी रैली को संबोधित किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि यह पहली बार है जब मैंने काशी का नामांकन अपनी मां के बिना किया है, मां गंगा ही मेरी मां हैं. मैंने इसलिए कहा था कि मां गंगा ने मुझे पहले काशी बुलाया था अब मां गंगा ने मुझे गोद ले लिया है.  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि INDI गठबंधन वाले महिलाओं को आरक्षण का विरोध करते हैं. जहां इनकी सरकार आती है वहां महिलाओं का जीना दुभर हो जाता है. वाराणसी के लोग उत्तर प्रदेश-बिहार दोनों के जंगलराज से परिचित हैं. बेटियों को सुरक्षा के डर से पढ़ाई छोड़कर घर बैठना पड़ता था और सपा वाले बेशर्मी से कहते थे लड़के हैं, लड़कों से तो गलती हो जाती है. आज सपा के लड़के गलती करें, योगी आदित्यनाथ की सरकार उनका वह हाल करेगी जो उन्होंने सोचा भी नहीं होगा.

पीएम मोदी ने कहा कि पिछले 10 साल में पहली बार सरकार की नीतियों से लेकर निर्णयों तक, हमारी माताएं-बहनें केंद्र में आईं हैं. भले ही इस पर उतनी चर्चा न हो पाई हो, लेकिन ये भारत की सक्सेस स्टोरी का बहुत बड़ा फैक्टर है. जब घर आपके बिना नहीं चलता, तो देश आपके बिना कैसे चल जाता?  ये बात 60 वर्षों तक सरकारों को समझ ही नहीं आई. कांग्रेस और सपा की सरकारों ने महिलाओं के साथ क्या किया... केवल उपेक्षा और असुरक्षा. इंडी गठबंधन की मानसिकता ही महिला विरोधी है. इंडी गठबंधन वाले महिला आरक्षण का विरोध करते हैं. सपा वाले बेशर्मी से कहते थे कि लड़के हैं, लड़कों से तो गलती हो जाती है.

पीएम मोदी ने कहा कि लेकिन आज सपा के लड़के जरा गलती करके दिखाएं. योगी की सरकार उनका वो हाल करेगी, जो उन्होंने सोचा भी नहीं होगा. पहली बार केंद्र में ऐसी सरकार आई है, जिसने महिलाओं के सम्मान की चिंता की.  उनको इज्जत घर बनाकर दिए, गरीब महिलाओं के लिए बैंक खाते खुलवाए. 4 करोड़ से ज्यादा घरों का निर्माण करवाया और उसकी रजिस्ट्री महिलाओं के नाम पर हुई. इससे नारीशक्ति को नया आत्मविश्वास मिला.यही मेरा मिशन था, यही मेरी सोच थी. कांग्रेस की सरकारों की पहचान एक गाने से खूब होती है और वो गाना बहुत popular रहा है- महंगाई डायन खाये जात है. कांग्रेस आई, महंगाई लाई.  कांग्रेस सरकार आई होती तो आज आपकी रसोई का बजट दो से तीन गुना बढ़ चुका होता.  लेकिन ये भाजपा है, ये गरीब का बेटा मोदी है, जो लगातार प्रयास करता है कि आपके खर्चे कम हों और बचत ज्यादा से ज्यादा बढ़े, इसलिए मोदी ने मुफ्त राशन की योजना चलाई है.