logo-image

Karnataka Elections: कर्नाटक फतह के लिए बीजेपी तैयार, अमित शाह और जेपी नड्डा करेंगे अलग-अलग रोड शो

कर्नाटक विधानसभा चुनाव का समय जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है वैसे-वैसे राजनीतिक दलों की तैयारियों भी जोर पकड़ रही हैं.

Updated on: 24 Apr 2023, 12:31 PM

highlights

  • कर्नाटक विधानसभा चुनाव में जोरों पर राजनीतिक दलों का प्रचार
  • बीजेपी के कद्दावर नेता भी कर्नाटक दौरे पर
  • अमित शाह और जेपी नड्डा आज करेंगे अलग-अलग रोड शो

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के एग्जिट पोल नतीजों और राजनीतिक विश्लेषण के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

Twitter पर  #ExitPollwithNN पर विजिट करें और पाएं कर्नाटक चुनाव की पल-पल की खबर

New Delhi:

Karnataka Elections: कर्नाटक विधानसभा चुनाव का समय जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है वैसे-वैसे राजनीतिक दलों की तैयारियों भी जोर पकड़ रही हैं. सत्ताधारी बीजेपी से लेकर कांग्रेस तक हर कोई अपनी-अपनी जीत सुनिश्चत करने के लिए मैदान संभाल लिया है. पार्टी के दिग्गज नेता प्रत्याशियों के लिए प्रचार प्रसार में जुटे हुए हैं. इसी कड़ी में अब खुद केंद्रीय गृहमंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता अमित शाह कर्नाटक दौरे पर हैं. यही नहीं उनके साथ-साथ बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी उम्मीदवारों के पक्ष में प्रचार करते दिखाई देंगे. दोनों नेता अलग-अलग रोड शो भी करेंगे. 

मैसूर से होगी अमित शाह के दौरे की शुरुआत
गृहमंत्री अमित शाह के दौरे की शुरुआत मैसूर से होगी. यहां के मशहूर चामुण्डेश्वरी मंदिर में दर्शन के साथ-साथ पूजा-अर्चना करेंगे. इसके बाद पर वे सीधे चामराजनगर के गुंडलुपेट इलाके में जाएंगे. यहां पर वे करीब 4 बजे के आस-पास उनका एक रोड शो भी होगा. इस दौरान वे पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ मुलाकात भी करेंगे. 

जेपी नड्डा भी कर्नाटक के रण में
एक तरफ अमित शाह तो दूसरी तरफ पार्टी के एक और कद्दावर नेता और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी कर्नाटक के रण में नजर आएंगे. वे यहां पर पार्टी प्रत्याशियों की जीत के लिए वोट मांगने के साथ-साथ एक रोड शो भी करेंगे. नड्डा के कार्यक्राम की शुरुआत चिक्कबल्लापुर जिले के शिद्दघट्ट से होगी. यहां दोपहर में उनका एक घंटे का रोड शो होना है. इसके बाद बेंगलुरु रूरल में शाम को एक और रोड शो करेंगे. यहां से जेपी नड्डा सीधे होसकोट जाएंगे. यहां देवनहल्ली में वे पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे और उनका मनोबल बढ़ाएंगे.

यह भी पढ़ें - Karnataka Elections: दो 'तड़ीपार भी चुनावी समर में, एक कांग्रेस तो दूसरा अपनी पार्टी से... जानें कौन

लिंगायत और वोक्कलिंगा समुदाय पर नजर
कर्नाटक में फतह के लिए दो समुदायों को खास माना जाता है. एक लिंगायत और दूसरा वोक्कलिंगा. अमित शाह और जेपी नड्डा इन्हीं दोनों समुदायों पर पकड़ मजबूत करने के लिहाज से रोड शो करेंगे. अमित शाह की नजर जहां वोक्कलिंग समुदाय पर होगी वहीं जेपी नड्डा लिंगायत के गढ़ में रोड शो के जरिए बीजेपी की जीत सुनिश्चित करने की कोशिश करेंगे. 

राहुल गांधी के दौरे का दूसरा दिन
कर्नाटक में जीत पक्की करने के लिए कांग्रेस भी तैयारी कर रही है. सांसदी जाने के बाद राहुल गांधी कर्नाटक चुनाव में पार्टी प्रत्याशियों के प्रचार में जुटे हैं. आज कर्नाटक में उनके दौरे का दूसरा दिन हैं. वे बेलगावी में गन्ना किसानों से मुलाकात करेंगे साथ ही पार्टी वर्करों से भी मुलाकात करेंगे. 

बता दें कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए मतदान 10 मई को होना है. जबकि नतीजे 13 मई को जारी किए जाएंगे. ऐसे में राजनीतिक दलों के पास अब प्रचार के लिए समय काफी कम बचा है.