logo-image

Karnataka Election Results: कर्नाटक की जीत पर बोले खड़गे, कांग्रेस की जीत जनता की जीत

karnataka Election Results: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, कांग्रेस की जीत जनता की जीत है. जनता ने एक भ्रष्ट सरकार को हराया है. हमें आगे बहुत कुछ करना है.

Updated on: 13 May 2023, 04:44 PM

नई दिल्ली:

karnataka Election Results: कर्नाटक में कांग्रेस पार्टी ने बड़ी जीत हासिल की है. पार्टी ने प्रचंड बहुमत हासिल किया है. इस बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मीडिया से बातचीत में कहा, "कर्नाटक में गरीब लोगों ने पूंजीपतियों को हराया. हमने यह लड़ाई नफरत से नहीं लड़ी ...": राहुल गांधी दिल्ली स्थित पार्टी दफ्तर पहुंचे थे. उन्होंने मीडिया के सामने छह बार नमस्कार किया. उन्होंने कहा- सबसे पहले वे कर्नाटक की जनता का आभार प्रकट करते हैं. उन्होंने कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ सभी नेताओं को उनके काम के लिए बधाई दी. राहुल बोले कि कर्नाटक के चुनाव में एक ओर सरकार के करीबी पूंजीपतियों की ताकत थी, तो वहीं दूसरी तरफ गरीब जनता की ताकत थी.  

 

इस चुनाव में शक्ति को ताकत ने हरा दिया. ऐसा ही राज्य में होने जा रहा है. कांग्रेस कर्नाटक में गरीब जनता के साथ खड़ी हुई है. हम सभी उनके मुद्दों के साथ हैं. हमने नफरत की लड़ाई कभी नहीं लड़ी. हमारी लड़ाई मोहब्बत से लड़ी है. कर्नाटक ने यह दिखा दिया कि इस देश को मोहब्बत पसंद है.

राहुल के अनुसार, कर्नाटक में नफरत का बाजार अब बंद हो चुका है. ये जीत सबकी जीत मानी जाएगी. इसे कर्नाटक की जनता की जीत समझा जाएगा. इस चुनाव में कांग्रेस ने कनार्टक की जनता से पांच वादे किए थे. हम इन वादों को पहली कैबिनेट बैठक में पूरी कर देंगे. वहीं  कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, कांग्रेस की जीत जनता की जीत है. जनता ने एक भ्रष्ट सरकार को हराया है। हमें आगे बहुत कुछ करना है। हमें वादे निभाने हैं, हमारी 5 गारंटी हम पूरी करेंगे. 

कर्नाटक में राहुल गांधी ने 18 रैलियां निकालीं 

इस जीत में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे का रोल अहम माना गया है. वहीं इस जीत को लेकर राहुल गांधी का भी बड़ा योगदान माना जा रहा है. वे भारत जोड़ो यात्रा के वक्त सबसे अधिक 21 दिन कर्नाटक में मौजूद थे. वह 500 किमी से अधिक पैदल भी चले. उन्होंने आम जनता से बातकर उनकी समस्याएं भी सुनीं. इसी ने कांग्रेस को बड़ी जीत दिलाई. चुनाव के दौरान राहुल गांधी ने 18 रैलियां और रोड शो ​भी किए. वहीं मल्लिकार्जुन खड़गे ने 35 रैलियां की. प्रियंका गांधी ने 14 रैलियां और 11 रोड शो किए. वहीं सोनिया गांधी ने हुबली में एक रैली भी निकाली.