logo-image

Karnataka CM: सिद्धारमैया के ताजपोशी की तैयारी, शपथ समारोह के लिए सजने लगा कांतीराव स्टेडियम

कर्नाटक को अपना अगला मुखिया मिल गया है. कांग्रेस में मैराथन मंथन के बाद आखिरकार सिद्धारमैया के नाम पर सहमति बन गई है.

Updated on: 17 May 2023, 02:45 PM

highlights

  • कर्नाटक के अलगे सीएम होंगे सिद्धारमैया
  • बेंगलूरु में सिद्धारमैया के समर्थकों में जबरदस्त उत्साह
  • सिद्धारमैया के पोस्टर को दूध से नहला रहे समर्थक

नई दिल्ली:

Karnataka CM: कर्नाटक को अपना अगला मुखिया मिल गया है. कांग्रेस में मैराथन मंथन के बाद आखिरकार सिद्धारमैया के नाम पर सहमति बन गई है. यही वजह है कि सिद्धारमैया के समर्थकों में जबरदस्त उस्ताह देखने को मिल रहा है. यही नहीं बेंगलूरु के कांतीराव स्टेडियम में उनकी ताजपोशी की तैयारियां भी शुरू हो गई हैं. स्टेडियम का निरीक्षण किया जा रहा है और यहां पर शपथ ग्रहण समारोह के लिए जरूरी बंदोबस्त भी करना शुरू कर दिए गए हैं. बताया जा रहा है कि इसी स्टेडिमय में सिद्धारमैया कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. 

सिद्धारमैया के समर्थकों में उत्साह
सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार में से कौन होगा कर्नाटक का मुख्यमंत्री इसको लेकर लंबे समय से असमंजस की स्थिति बनी हुई है. दोनों दिग्गज नेता अपने-अपने दावे मजबूत करने में जुटे थे. ऐसे में  शीर्ष नेतृत्व के विचार-विमर्श और बाकी समीकरणों को देखते हुए सिद्धारमैयार के नाम पर मुहर लगती दिख रही है. यही वजह है कि, सिद्धारमैया के समर्थकों में जबरदस्त उत्साह देखने को मिल रहा है. 

यह भी पढ़ें - Karnataka CM: सिद्धारमैया के नाम पर लगी मुहर, कल ले सकते हैं मुख्यमंत्री पद की शपथ

बेंलगूरु में जश्न शुरू
बेंगलूरु में सिद्धारमैया के समर्थकों ने जश्न मनाना भी शुरू कर दिया है. बड़ी संख्या में उनके सपोर्टर सड़कों पर आ गए हैं. यही नहीं सिद्धारमैया को पोस्टर को दूध से नहलाया जा रहा है. इतना ही नहीं समर्थकों ने पटाखे फोड़कर अपनी खुशी का इजहार करना भी शुरू कर दिया है.  इसी बात से अंदाजा लगाया जा सकता है कि सिद्धा के समर्थकों को संकेत मिल गया है कि, कल यानी 18 मई को उनका नेता एक बार फिर कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने जा रहा है. हालांकि अबतक इसको लेकर आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है. फिलहाल सब जानकारी सूत्रों के हवाले से ही आ रही है. 

डीके ने भी की राहुल गांधी से मुलाकात
वहीं डीके शिवकुमार भी दो दिन से दिल्ली में डेरा जमाए हुए हैं. बुधवार को उन्होंने भी राहुल गांधी से मुलाकात की है. सूत्रों की मानें तो मुलाकात के दौरान उन्होंने आगे की रणनीति और अपनी कुछ मांगों को सामने रखा है. इन मांगों के आधार पर ये कयास भी लगाए जा रहे हैं कि वे कर्नाटक के डिप्टी सीएम बनाए जाएंगे.