logo-image

CM Yogi की बहन ने मुलायम सिंह के बेटे को माना अपना SweetHeart

अपर्णा यादव ने भी कह दिया है कि पार्टी जो फैसला करेगी वो उन्हें मंजूर करने को तैयार हैं. हालांकि, पार्टी ने अभी आधिकारी घोषणा नहीं की है.

Updated on: 01 Feb 2022, 11:33 PM

New Delhi:

Election 2022 : हर तरफ विधानसभा चुनाव का बोलबाला हो रहा है. यूपी विधानसभा चुनाव में मुलायम परिवार की बहु अपर्णा यादव सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के खिलाफ चुनाव लड़ सकती हैं. जानकारों के मुताबिक अखिलेश यादव ने भी इसी सीट से चुनाव में उतरने का फैसला किया है. इसी कड़ी में अपर्णा यादव ने भी कह दिया है कि पार्टी जो फैसला करेगी वो उन्हें मंजूर करने को तैयार हैं. हालांकि, पार्टी ने अभी आधिकारी घोषणा नहीं की है. ऐसे में अपर्णा यादव के बारें में हर कोई जानना चाहता है तो चलिए आपको बताते हैं अपर्णा यादव के बारें में कुछ ख़ास बातें. और कैसे इनका सीएम योगी आदित्यनाथ से है एक ख़ास रिश्ता. हालांकि अपर्णा यादव 19 जनवरी को भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुई थी लेकिन इसके पहले से इनका एक ख़ास रिश्ता सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ है. आइये जानते हैं ऐसे ही कुछ दिलचस्प बातें. 

यह भी पढ़ें- चुनाव आयोग ने 11 फरवरी तक रैलियों पर बढ़ाईं पाबंदियां, ये रहेगी छूट

मुलायम सिंह यादव के छोटे बेटे प्रतीक यादव की पत्नी अपर्णा यादव के बीजेपी में शामिल होने से उत्तर प्रदेश की सियासत एक बार फिर से गरमा गई थी. आपको बता दें, अपर्णा 2017 का विधानसभा चुनाव कैंट सीट सपा के टिकट पर लड़ चुकी है. 

कौन है अपर्णा यादव ? 

अपर्णा बिष्ट का जन्म 01 जनवरी 1991 को हुआ था. उनके पिता अरविंद सिंह बिष्‍ट एक मीडिया कंपनी में थे. अर्पणा की मां अंबी बिस्‍ट लखनऊ नगर निगम में अधिकारी हैं. अपर्णा की स्‍कूली पढ़ाई लखनऊ से हुई है. अपर्णा ने ब्रिटेन की मैनचेस्टर यूनिवर्सिटी से इंटरनेशनल रिलेशन एंड पॉलिटिक्स में मास्टर डिग्री ली है. अपर्णा को शास्त्रीय संगीत का भी काफी भारी और अच्छा ज्ञान है.  वह ठुमरी की कला में निपुण हैं. बता दें, अपर्णा यादव घूमने का शौक रखती हैं. इसी शौक के चलते वह कई यूरोपीय देश भी घूम चुकी हैं. अपर्णा और प्रतीक ने लव मैरिज की थी. दोनों एक-दूसरे के साथ तब से प्यार में थे जब से वह दोनों से हाईस्कूल के छात्र-छात्रा थे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अपर्णा ने इस बात का खुलासा एक इंटरव्यू में किया था. अपर्णा ने यह भी कहा था कि' वो प्रतीक से प्यार होने के काफी वक्त बाद उन्हें पता चला था कि वो सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव के बेटे हैं. उनके बीच 8 साल की दोस्ती थी. उसके बाद से उन दोनों को हाईस्कूल स्वीटहर्ट्स के नाम से जाना जाने लगा था. 

सीएम योगी से है ख़ास रिश्ता 

मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव का प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से एक खास रिश्ता भी है. दरअसल, अपर्णा सीएम योगी आदित्यनाथ को अपना बड़ा भाई मानती हैं. दोनों उत्तराखंड के रहने वाले हैं. जानकारों की मानें तो योगी आदित्यनाथ के यूपी सीएम बने से पहले भी आपर्णा यादव ने उनकी जमकर तारीफ रही हैं. योगी आदित्‍यनाथ के सीएम बनने के बाद अर्पणा यादव और प्रतीक यादव ने वीवीआईपी गेस्‍ट में उनसे मिलकर बधाई दी थी. 

यह भी पढ़ें- PM मोदी का तंज- UP में पांच साल पहले चलते थे दबंग और दंगाई शो