logo-image

Assembly Election Results 2022: गुजरात और हिमाचल में किसकी बनेगी सरकार, फैसला आज 

Gujarat Election Results 2022 And Himachal Pradesh Election Results 2022 : गुजरात और हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर मतगणना आज सुबह 8 बजे से शुरू हो जाएगी. रिजल्ट के शुरुआती रुझान आने लगेंगे.

Updated on: 08 Dec 2022, 06:56 AM

नई दिल्ली:

Gujarat Election Results 2022 And Himachal Pradesh Election Results 2022 : गुजरात और हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर मतगणना आज सुबह 8 बजे से शुरू हो जाएगी. रिजल्ट के शुरुआती रुझान आने लगेंगे. देशवासियों को पता चल जाएगा कि दोनों राज्यों में किसकी सरकार बनेगी. सबसे पहले पोस्टल बैलट की गिनती शुरू होगी, इसके बाद करीब 8.30 बजे से पोस्टल बैलेट के साथ ईवीएम की भी काउंटिंग शुरू हो जाएगी. इसे लेकर चुनाव आयोग (Election Commission) ने तैयारी पूरी कर ली है.

यह भी पढ़ें : Germany: पूर्व दक्षिणपंथी MP समेत 25 गिरफ्तार, तख्तापलट की साजिश का आरोप

गुजरात की 182 विधानसभा सीट और हिमाचल प्रदेश की 62 सीटों के लिए पड़े मतदान की गणना शुरू होने वाली है. आपको बता दें कि दोनों राज्यों में अभी भारतीय जनता पार्टी (BJP) की सरकार है. ऐसे में जहां भाजपा ने अपनी सत्ता को बचाने के लिए चुनाव में जमकर प्रचार प्रसार किया था तो वहीं कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी थी. हालांकि, जनता ने ईवीएम में उम्मीदवारों की किस्मत कैद कर दी है, जोकि आज खुलेगी. इसके बाद सभी राजनीतिक दलों को पता चल जाएगा कि इस बार दोनों राज्यों की जनता ने किस पार्टी के हाथों में सत्ता की चाभी सौंपी है. 

यह भी पढ़ें : MCD Election: धरातल पर आए असदुद्दीन ओवैसी, नोटा से भी कम वोट पाई AIMIM

आपको बता दें कि न्यूज नेशन के पॉल आफ एग्जिट पोल्स के अनुसार, गुजरात में एक बार फिर पूर्ण बहुमत के साथ भाजपा की सरकार बनेगी तो वहीं हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस और बीजेपी के बीच कांटे की टक्कर हो सकती है. आपको बता दें कि मतगणना केंद्रों पर इलेक्शन कमीशन ने मतगणना निरीक्षक और सहायक चुनाव अधिकारी नियुक्त किए हैं. साथ ही अतिरिक्त पुलिस बल भी तैनात किया गया है, ताकि कहीं कोई लड़ाई-झगड़ा न हो.