logo-image

Gujarat Election: PM मोदी, HM शाह ने डाले वोट, जनता से की ये अपील

Gujarat Election 2022: गुजरात विधानसभा चुनाव में दूसरे चरण का मतदान जारी है. मतदान के दूसरे चरण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, दिल्ली के एलजी वी के सक्सेना समेत तमाम गणमान्य लोगों ने वोट डाले. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने...

Updated on: 05 Dec 2022, 11:24 AM

highlights

  • गुजरात में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान जारी
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने डाला अपना वोट
  • गृह मंत्री अमित शाह ने परिवार के साथ किया मतदान

अहमदाबाद/नई दिल्ली:

Gujarat Election 2022: गुजरात विधानसभा चुनाव में दूसरे चरण का मतदान जारी है. मतदान के दूसरे चरण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, दिल्ली के एलजी वी के सक्सेना समेत तमाम गणमान्य लोगों ने वोट डाले. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मतदान के बाद लोगों से अपील की है कि वो बड़ी संख्या में मतदान के लिए आगे आएं. उन्होंने अहमदाबाद के रानिप इलाके में स्थित निशांत स्कूल में बने मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला. 

पीएम मोदी ने चुनाव आयोग को दी बधाई

गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 (Gujarat Assembly Election 2022) के लिए दूसरे चरण में मतदान के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने कहा कि लोकतंत्र का यह उत्सव है, इसे मतदाताओं ने उमंग के साथ मनाया. मैं इसके लिए अभिनंदन करता हूं. पीएम मोदी ने कहा कि मैं चुनाव आयोग (Election Commission of India) को भी बधाई देता हूं कि उन्होंने बहुत ही शानदार तरीके से पूरे विश्व में भारत की लोकंतत्र की प्रतिष्ठा बढ़े इस प्रकार से चुनाव का संचालन करने की महान परंपरा विकसित की है.

अमित शाह ने किया मतदान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पैदल चल कर मतदान केंद्र तक पहुंचे. इस दौरान लोगों की भारी भीड़ भी जमा हो गई. प्रधानमंत्री ने मतदान के बाद उमड़ी भीड़ को अपनी स्याही लगी उंगली दिखाई और लोगों से मतदान में हिस्सा लेने की अपील की. वहीं, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने भी मतदान किया. वो अपने पूरे परिवार के साथ मतदान स्थल पहुंचे. उनके साथ उनके बेटे जय शाह भी मौजूद रहे. 

दिल्ली के उप राज्यपाल ने डाला वोट

दिल्ली के उप राज्यपाल वीके सक्सेना ने भी अपना वोट डाला.  बता दें कि आज गुजरात विधानसभा चुनाव (Gujarat Assembly Election) में दूसरे चरण के लिए 93 सीटों पर मतदान चल रहा है.