logo-image

Gujarat Election के बीच क्या बोल गए असदुद्दीन ओवैसी? दिया चौंकाने वाला बयान

Gujarat Assembly Election 2022:  गुजरात में इस समय विधानसभा चुनाव चल रहे हैं. ऐसे में यहां पर यूनिफॉर्म सिविल कोड ( Uniform Civil Code law ) को लेकर नई बहस छिड़ गई है.

Updated on: 03 Dec 2022, 02:14 PM

New Delhi:

Gujarat Assembly Election 2022:  गुजरात में इस समय विधानसभा चुनाव चल रहे हैं. ऐसे में यहां पर यूनिफॉर्म सिविल कोड ( Uniform Civil Code law ) को लेकर नई बहस छिड़ गई है. यूनिफॉर्म सिविल कोड पर  AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ( AIMIM chief Asaduddin Owaisi ) ने अहमदाबाद में कहा कि  मैं इसके पक्ष में नहीं हूं, यह देश की खूबसूरती का ध्रुवीकरण। गुजरात में सरकार से बिना अनुमति लिए कोई धर्म परिवर्तन नहीं कर सकता क्यों? अगर कोई धर्म परिवर्तन करना चाहता है तो आपसे क्यों पूछे?: ओवैसी ने आगे कहा कि  ... फिर चाहे वह केजरीवाल हो या फिर जो भारत जोड़ो यात्रा कर रहे हैं या फिर जो बाकी पार्टी के लोग हैं। ये सभी अंधेरे का मुकाबला अंधेरे से करना चाहते हैं. नफरत का मुकाबला नफरत से करना चाहते हैं। इन्हें फर्क ही नहीं पता है इसलिए तो भाजपा जीतती है.

यह खबर भी पढ़ें- Rekha Murder Case: दिल्ली में फिर एक 'श्रद्धा' का बेरहमी से कत्ल, लिव इन पार्टनर ने की दरिंदगी

भारतीय जनता पार्टी ने जारी किया घोषणापत्र

AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि दिल्ली CM ने एक इंटर्व्यू में कहा कि मैं हिंदू हूं और हिंदुत्व को मानता हूं... तो क्या वे भारत के संविधान को नहीं मानते? आप इससे देश में क्या संदेश दे रहे हैं?  पूरे भारत में लड़ाई ही इस बात को लेकर है कि हम PM मोदी से बड़े हिंदूत्ववादी हैं... आपको बता दें कि गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपना घोषणापत्र जारी किया है, जिसमें पार्टी ने राज्य में फिर से सरकार आने पर समान नागरिक संहिता लागू करने का वादा किया है. बीजेपी ने कहा कि समान नागरिक संहिता कानून राज्य के लिए ही नहीं बल्कि देश के लिए बहुत जरूरी है. यह कानून देश के सभी नागरिकों में समानता की भावना का विकास करता है.