logo-image

AAP बनेगी राष्ट्रीय पार्टी! गोपाल राय ने गुजरात में पार्टी के प्रदर्शन पर किया दावा  

आम आदमी पार्टी का जनाधार बढ़ता जा रहा है. पार्टी अब राष्ट्रीय पार्टी बनने की ओर अग्रसर है. इसके संकेत आप के वरिष्ठ नेता गोपाल राय ने ट्वीट करके दिया.

Updated on: 08 Dec 2022, 12:43 PM

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी का जनाधार बढ़ता जा रहा है. पार्टी अब राष्ट्रीय पार्टी बनने की ओर अग्रसर है. इसके संकेत आप के वरिष्ठ नेता गोपाल राय ने ट्वीट करके दिया. उनका कहना है कि गुजरात की जनता के समर्थन से आप राष्ट्रीय पार्टी बनने वाली है. उन्होंने कहा कि काम की राजनीति अपनी राष्ट्रीय पहचान बना रही है. उन्होंने आप के सभी कार्यकर्ताओं के साथ देश की जनता को बधाई दी. उन्होंने कहा कि पार्टी लगातार बेहतर प्रदर्शन कर रही है. पार्टी अन्य राज्यों में भी अपना जनाधार बनाने की कोशिश में है.

चुनाव आयोग द्वारा जारी किया जाएगा प्रमाणपत्र 

गुजरात में 12 प्रतिशत वोट पाने के बाद आप का राष्ट्रीय पार्टी बनने का रास्ता साफ हो चुका है. AAP को राष्ट्रीय पार्टी बनने के लिए केवल सात प्रतिशत मतों की जरूरत थी. मगर चुनाव आयोग के प्रमाणपत्र के बाद ही इसकी अधिकारिक रूप से घोषणा हो सकेगी. तभी पार्टी को राष्ट्रीय पार्टी माना जाएगा. 

 

प्रचार में AAP ने नहीं छोड़ी थी कोई कसर

गौरतलब है कि गुजरात विधानसभा चुनाव के परिणाम तेजी से सामने आ रहे हैं. इस चुनाव में भाजपा का शानदार प्रदर्शन देखने को मिल रहा है. हालांकि आप ने इस चुनाव में काफी दमखम दिखाया. आप ने प्रचार के दौरान कई बड़े वादे किए. जनता के बीच इन वादों को पहुंचाने की कोशिश की. खुद सीएम अरविंद केजरीवाल ने कई दिनों तक प्रचार की कमान संभाली. गुजरात में दो चरणों में मतदान हुए. इसके नतीजे आज सामने आ जाएंगे. इस चुनाव में पहली बार आम आदमी पार्टी ने मैदान में उतरी. पार्टी को कितनी सीटें मिलेंगी यह जल्द सामने आ जाएगा.  आप ने हिमाचल में भी पूरी ताकत के साथ चुनाव लड़ा. यहां पर कई सीटों पर उसने कांग्रेस ओर भाजपा को कड़ी टक्कर दी है. आप ने हाल ही में दिल्ली के एमसीडी चुनाव में जीत हासिल की. यहां उसने 134 वार्डों पर जीत हासिल की.