News Nation Logo
Banner

अबकी बार किसका बिहार: आज ही जान लें क्या होगा कल?

बिहार चुनाव संपन्न हो चुके हैं. आखिरी चरण के चुनाव संपन्न होते ही एग्जिट पोल भी आ गए थे. अब मंगलवार को वोटों की गिनती है. किसका होगा बिहार?

News Nation Bureau | Edited By : Sushil Kumar | Updated on: 09 Nov 2020, 07:53:49 PM
नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव

नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

बिहार चुनाव संपन्न हो चुके हैं. आखिरी चरण के चुनाव संपन्न होते ही एग्जिट पोल भी आ गए थे. अब मंगलवार को वोटों की गिनती है. किसका होगा बिहार? ये मतगणना के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा. हालांकि महागठबंधन की सरकार बनती नजर आ रही है. न्यूज नेशन की चर्चा में बीजेपी नेता आरके सिन्हा और कांग्रेस नेता सुरेंद्र राजपूत शामिल हुए. इस बीच कांग्रेस को काफी डर सता रहा है. कांग्रेस को अपने विधायकों को टूटने का डर है. न्यूज नेशन ने जब ये सवाल सुरेंद्र राजपूत से पूछा तो उन्होंने कहा कि मतगणना स्मूथली हो इसके लिए हमारे कुछ नेता पटना में ठहरे हुए हैं. किसी भी जीते विधायक के लिए कोई कमरा बुक नहीं कराया गया है. हमारे जीते हुए विधायक कहीं नहीं जा रहे हैं. वो कांग्रेस के चुनाव चिन्ह पर चुनाव जीतेंगे और कांग्रेस के ही रहेंगे. 

आरडेडी प्रवक्ता चितरंजन धवन ने कहा कि त्रिशंकु विधानसभा की कोई संभावना नहीं दिख रही है. जनता को हमने ठगने का काम नहीं किया है. बीजेपी नेता आरके सिन्हा ने कहा कि मतगणना में 10 घंटे बाकी हमें थोड़ा इतंजार करना चाहिए. आरजेडी प्रवक्ता ने कहा कि एग्जिट पोल पर इतना उतावलेपन नहीं होना चाहिए. कल पूर्ण बहुमत से हमारी सरकार बन रही है. 

न्यूज नेशन ने सीनियर जर्नलिस्ट के साथ खास चर्चा की. सभी वरिष्ठ पत्रकारों ने अपना अनुमान बताया कि किसकी सरकार बनने वाली है? सीनियर जर्नलिस्ट एन के सिंह ने कहा कि मुसलमान और यादव का वोट परसेंट मिला कर लगभग 32 प्रतिशत होता है जो महागठबंधन के लिए सुनिश्चित है. मुझे लग रहा है कि महागठबंधन को स्पष्ट बहुमत मिलने जा रहा है. सीनियर जर्नलिस्ट एन के सिंह के मुताबिक महागठबंधन का पलड़ा भारी रहेगा. सीनियर जर्नलिस्ट विनोद अग्निहोत्री के मुताबिक महागठबंधन को 150 सीटें मिलेंगी. एन के सिंह ने ये भी बताया कि बीजेपी को फायदा होगा लेकिन JDU को नहीं. 

 

First Published : 09 Nov 2020, 07:20:55 PM

For all the Latest Elections News, Assembly Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो