logo-image
Live

WB Election Live: चौथे चरण में अबतक 75 प्रतिशत हुआ मतदान

West Bengal Assembly Election 2021: पश्चिम बंगाल में आज चौथे चरण में मतदान हो रहा है. चौथे चरण में कुल 44 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं.

Updated on: 10 Apr 2021, 09:41 PM

कोलकाता:

West Bengal Assembly Election 2021: पश्चिम बंगाल में आज चौथे चरण में मतदान हो रहा है. चौथे चरण में कुल 44 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं, जिनमें कूचबिहार की 9, अलीद्वारपुर की 5, दक्षिण 24 परगना की 11, हावड़ा की 9 और हुगली जिले की 10 विधानसभा सीटें शामिल हैं. नंदीग्राम के बाद अब सभी राजनीतिक दलों की निगाहें सिंगूर पर लगी है. चौथे चरण के चुनाव के बीच बंगाल में हिंसा भी देखने को मिली है. कूचबिहार में वोटिंग के बीच 5 लोगों की हत्या कर दी गई है. इस मामले ने अब राजनीतिक तूल पकड़ लिया है.

calenderIcon 17:59 (IST)
shareIcon

पश्चिम बंगाल में चौथे चरण में 5:24 बजे तक 75.93% मतदान किया गया है.


calenderIcon 17:12 (IST)
shareIcon

कूचबिहार की घटना के लिए ममता बनर्जी ने केंद्रीय गृहमंत्री को ठहराया जिम्मेदार

कूचबिहार की घटना को लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर आरोप लगाया है. ममता बनर्जी ने कहा कि हिंसा की साजिश गृह मंत्री ने की है. इस दौरान ममता बनर्जी ने गृह मंत्री का इस्तीफा मांगा. 

calenderIcon 16:27 (IST)
shareIcon

दीदी मुस्लिम बहनों के विरोध में खड़ी हो गईं- पीएम मोदी

जिन मुस्लिम बहनों, बेटियों ने दीदी को इतना प्यार दिया, उनके साथ तो दीदी ने बहुत ही बुरा किया. बीजेपी सरकार ने तीन तलाक की प्रताड़ना से मुक्त करने के लिए सख्त कानून बनाया. लेकिन दीदी मुस्लिम बहनों के ही विरोध में खड़ी हो गईं- पीएम मोदी

calenderIcon 16:26 (IST)
shareIcon

दीदी इस बार अपने लिए नहीं, बल्कि भाइपो के लिए बड़े-बड़े सपने देख कर सारी व्‍यूह-रचना बना रही है. लेकिन बंगाल की जनता मामला समझ गई और दीदी को पहले चरण से ही धूल चटाना शुरू कर दिया- मोदी

calenderIcon 16:25 (IST)
shareIcon

बहन-बेटियों के साथ जघन्य अपराध होते रहे, दीदी चुप रहीं- मोदी

बहन-बेटियों के साथ जघन्य अपराध होते रहे, दीदी चुप रहीं. जो सरकारी प्रकल्प बनाए, वो भी किसी को आधे-अधूरे पहुंचे, कटमनी देकर पहुंचे, किसी को आजतक लाभ नहीं मिला, दीदी आप सब जानती थीं, लेकिन तब भी चुप थीं- पीएम मोदी

calenderIcon 16:24 (IST)
shareIcon

बनारस वाली बात ऐसे ही नहीं उछाली गई है- मोदी

बंगाल का चुनाव सिर्फ भाजपा नहीं लड़ रही है, बंगाल का चुनाव बंगाल की जनता लड़ रही है. हार तय देखकर उन्होंने (ममता) बंगाल से बाहर की राजनीति करने का फैसला कर लिया है. बनारस वाली बात ऐसे ही नहीं उछाली गई है. यानि चुनाव के बाद दीदी की एक्जिट होगी और टीएमसी पर भाइपो नया खेल खेलने का दांव लगाएगा. ये भी एक खेला है, जो बंगाल के लोगों को समझना होगा- पीएम मोदी

calenderIcon 16:22 (IST)
shareIcon

लोकतंत्र से खिलवाड़ नहीं करने दिया जाएगा- मोदी

ममता दीदी, याद रखिए ये 2021 का बंगाल है. अब आपको लोकतंत्र से खिलवाड़ नहीं करने दिया जाएगा. आप बंगाल के लोगों को डराने की, उनमें भय फैलाने की जितनी कोशिश कर रही हैं, उतने ही ज्यादा लोग आपको हराने के लिए एकजुट हो रहे हैं- नरेंद्र मोदी

calenderIcon 16:18 (IST)
shareIcon

समस्या आपकी भड़काऊ बयानबाजी की है- नरेंद्र मोदी

समस्या आपकी हिंसक राजनीति की है. समस्या छप्पा भोट रुकने पर आपकी बौखलाहट की है. समस्या आपकी भड़काऊ बयानबाजी की है- नरेंद्र मोदी

calenderIcon 16:17 (IST)
shareIcon

लोकतंत्र के उत्सव में भी ममता दीदी आप माताओं-बहनों के आंसू गिरने की वजह बन रही हैं. आपकी दुर्नीति ने बंगाल का ये हाल कर दिया है. केंद्रीय वाहिनी पूरे देश में चुनाव करवाती है, निष्पक्ष चुनाव करवाती है- नरेंद्र मोदी

calenderIcon 16:17 (IST)
shareIcon

हार देख दीदी अब अपने पुराने खेल पर उतर आई हैं- मोदी

चुनाव में हार निश्चित देख दीदी अब अपने पुराने खेल पर उतर आई हैं. बंगाल में दीदी और टीएमसी द्वारा हिंसा की कोशिश की जा रही है. ममता दीदी, संवेदनशीलता की उम्मीद बंगाल अब आपसे छोड़ चुका है- मोदी

calenderIcon 16:12 (IST)
shareIcon

बैसाख की आंधी, TMC सरकार और उसके गुंडों को उड़ा कर ले जाएगी- PM

बीजेपी की डबल इंजन सरकार, बंगाल को नया राजनीतिक वातावरण देगी. सरकार के फैसले सरकार तय करेगी तोलाबाज नहीं. प्रशासन के फैसले प्रशासन लेगा, तोलाबाज नहीं. पुलिस के फैसले, पुलिस करेगी, तोलाबाज नहीं. इस बार बैसाख की आंधी, टीएमसी सरकार और उसके गुंडों को भी उड़ा कर ले जाएगी - पीएम

calenderIcon 16:10 (IST)
shareIcon

भावना का सम्मान बीजेपी के बंगाल में होगा- मोदी

ये पवित्र धरा अब माफिया से मुक्त होगी. ये पवित्र धरा अब गो-वंश तस्करी से मुक्त होगी. ये पवित्र धरा अब घुसपैठ से मुक्त होगी. हॉरिचॉन्द ठाकुर जी के प्रति आस्था रखने वालों का सम्मान, उनकी हर भावना का सम्मान बीजेपी के बंगाल में होगा- मोदी

calenderIcon 16:09 (IST)
shareIcon

केंद्र में भी बीजेपी सरकार, बंगाल में भी बीजेपी सरकार. बरसों के रक्तपात, भय, अत्याचार, गुंडागर्दी से बाहर निकलकर अब बंगाल शांति और समृद्धि की तरफ बढ़ेगा, शोनार बांग्ला का संकल्प पूरा करेगा- पीएम

calenderIcon 16:08 (IST)
shareIcon

बंगाल में आशोल पोरिबोरतोन का महायज्ञ शुरु हुआ- मोदी

दशकों के लंबे इंतजार के बाद बंगाल में आशोल पोरिबोरतोन का महायज्ञ शुरु हुआ है. ये महायज्ञ तुष्टिकरण करने वालों, टोलाबाजी करने वालों, बंगाल की महान जनता का तिरस्कार करने वालों को सबक सिखाएगा- पीएम नरेंद्र मोदी

calenderIcon 16:07 (IST)
shareIcon

डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के आशीर्वाद से भाजपा अस्तित्व में आई है. आज भाजपा का सौभाग्य है कि बंगाल की इस मिट्टी की सेवा करने का अवसर, बंगाल के लोग हमें देने जा रहे हैं- मोदी

calenderIcon 16:05 (IST)
shareIcon

बंगाल में चुनाव के बीच PM मोदी की रैली

पश्चिम बंगाल के नादिया में पीएम नरेंद्र मोदी रैली को संबोधित कर रहे हैं. उन्होंने ममता बनर्जी पर बड़ा वार किया है.

calenderIcon 15:45 (IST)
shareIcon

चुनाव आयोग से मिले टीएमसी के नेता

तृणमूल कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल ने कोलकाता में चुनाव आयोग से मुलाकात की है. टीएमसी ने चुनाव आयोग ने सामने कूचबिहार फायरिंग का मुद्दा उठाया है और इसके लिए केंद्रीय सुरक्षाबल को जिम्मेदार ठहराया है.

calenderIcon 15:42 (IST)
shareIcon

बीजेपी की उम्मीदवार पायल सरकार की गाड़ी पर हमला

बंगाल की राजधानी कोलकाता के बेहाला में बीजेपी की उम्मीदवार पायल सरकार की गाड़ी पर हमला हुआ है. इस हमले में पायल सरकार की कार के शीशे टूट गए हैं. 

calenderIcon 15:39 (IST)
shareIcon

ममता बनर्जी की शाम 5 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी शाम 5 बजे सिलीगुड़ी में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगी.

calenderIcon 15:34 (IST)
shareIcon

हिंसा के बीच बंगाल में अब तक 66.76 फीसदी मतदान

चुनाव आयोग के मुताबिक, पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के चौथे चरण में अब तक 66.76% मतदान हुए हैं.

calenderIcon 14:23 (IST)
shareIcon

सौरव गांगुली ने दक्षिण 24 परगना में अपना वोट डाला

पूर्व क्रिकेटर और बीसीसीआई चीफ सौरव गांगुली ने दक्षिण 24 परगना के एक मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला.


calenderIcon 13:13 (IST)
shareIcon

पीएम मोदी बोले - असम में भाजपा की डबल इंजन सरकार ने चाय बागान में काम करने वाले साथियों को घर, अस्पताल, स्कूल, भूमि पट्टा और लगभग दो गुनी मजदूरी सुनिश्चित की है. ऐसे ही काम 2 मई के बाद बंगाल में भी होने वाले हैं.

calenderIcon 13:10 (IST)
shareIcon

पीएम मोदी बोले - ये बंगाल की स्वाभिमानी बहनें है जो हर दुख, तकलीफ के बावजूद अपनी मेहनत का खाती हैं, अपने स्वाभिमान से तकलीफों को सहन करती हैं, लेकिन स्वाभिमान को नहीं छोड़ती हैं।

calenderIcon 13:06 (IST)
shareIcon

पीएम मोदी बोले - सिलीगुड़ी में ही कुछ दिन पहले दीदी ने कहा कि उनके तोलाबाज तो सिर्फ 100-500 रुपए लेते हैं, इसमें क्या बड़ी बात!

calenderIcon 13:06 (IST)
shareIcon

पीएम मोदी बोले - दीदी ने गरीबों, दलितों, आदिवासियों, पिछड़ों किसी को उनका जायज हक नहीं दिया. दीदी ने घर में नल से जल नहीं दिया, खेतों में सिंचाई का पानी नहीं दिया, लेकिन यहां की नदियों को माफियाओं के हवाले जरूर कर दिया. हर स्कीम में टोलाबाजी, हर स्कीम में कटमनी.

calenderIcon 12:56 (IST)
shareIcon

पीएम मोदी बोले - 10 साल तक गरीबों को सताने वाले गुंडों पर, हत्यारों पर, लुटेरे तोलाबाज़ों पर दीदी को गुस्सा नहीं आया. लेकिन दीदी उन सुरक्षाबलों पर गुस्सा कर रही हैं जो बंगाल के लोगों के अधिकार की रक्षा कर रहे हैं.

calenderIcon 12:55 (IST)
shareIcon

पीएम मोदी बोले - अपनी हार सामने देख, दीदी का गुस्सा मुझ पर बढ़ता जा रहा है. बंगाल के लोगों का मुझ पर स्नेह देख, दीदी बंगाल के लोगों से भी नाराज हैं.

calenderIcon 12:53 (IST)
shareIcon

पीएम मोदी बोले - एक video सामने आया है जिसमे दीदी की करीबी एक नेता ने अनुसूचित जाति के लोगो का बहुत बड़ा अपमान किया है. उन्होंने कहा कि बंगाल में जो अनुसूचित जाति है, Schedule Caste समुदाय है वो भिखारियों की तरह व्यवहार करती है.

calenderIcon 12:52 (IST)
shareIcon

पीएम मोदी बोले - बंगाल के लोगों ने तय कर दिया है कि आपको जाना ही होगा. बंगाल की जनता आपको निकाल कर ही दम लेने वाली है. आप अकेली नहीं जाएंगी. आपके पूरे गिरोह को जनता हटाने वाली है.

calenderIcon 12:52 (IST)
shareIcon

पीएम मोदी बोले - दीदी, ओ दीदी! बंगाल के लोग यहीं रहेंगे. अगर जाना ही है तो सरकार से आपको जाना होगा. दीदी आप बंगाल के लोगों की भाग्य विधाता नहीं हैं. बंगाल के लोग आपकी जागीर नहीं हैं.

calenderIcon 12:51 (IST)
shareIcon

पीएम मोदी बोले - मैंने सोशल मीडिया में एक वीडियो देखा. उसमें दीदी के करीबी, बंगाल के पर्यटन मंत्री और यहां पास के ही विधायक, लोगों को धमका रहे हैं, उन्होंने कहा कि अगर भाजपा को वोट दिया तो लोगों को उठाकर बाहर फेंक दिया जाएगा. ये भाषा, ऐसी धमकी आपको मंजूर है?

calenderIcon 12:47 (IST)
shareIcon

पीएम मोदी बोले - यहां से निकली संतानों ने साहित्य से लेकर सेना तक, सभी को मजबूत किया है. आज उन्हीं की प्रेरणा से बंगाल ने आशोल पॉरिबोर्तोन का नारा बुलंद किया है. जिस बंगाल को डर के, भय के, अत्याचार के, अन्याय के बोझ तले दीदी और उनके दल ने दबा रखा था, आज वो कह रहा है- आशोल पॉरिबोर्तोन.

calenderIcon 12:46 (IST)
shareIcon

पीएम मोदी बोले - ये हिंसा, लोगों को सुरक्षा बलों पर आक्रमण करने के उकसाने के तरीके, चुनाव प्रक्रिया में रोड़े अटकाने के तरीके आपको नहीं बचा पाएंगे. आपके 10 साल के कुकर्मों से ये हिंसा अपकी रक्षा नहीं कर सकती है.

calenderIcon 12:45 (IST)
shareIcon

पीएम मोदी बोले - बंगाल में दशकों से जिस तरह का राजनीतिक वातावरण बना दिया गया है, वो बदलने का समय आ गया है. अब तोलाबाज मुक्त बंगाल बनेगा. अब सिंडिकेट मुक्त बंगाल बनेगा. अब कटमनी मुक्त बंगाल बनेगा.

calenderIcon 12:45 (IST)
shareIcon

पीएम मोदी बोले - अपनी कुर्सी जाते देख, दीदी इस स्तर पर उतर आई हैं. दीदी और टीएमसी की मनमानी बंगाल में नहीं चलने दी जाएगी. मेरा चुनाव आयोग से आग्रह है कि कूचबिहार में जो हुआ, उसके दोषियों पर सख्त से सख्त कार्रवाई हो.

calenderIcon 12:44 (IST)
shareIcon

पीएम मोदी बोले - इस बीच कूचबिहार में जो हुआ है, वो बहुत दुखद है. जिन लोगों की मृत्यु हुई है, मैं उनके निधन पर दुख जताता हूं. मेरी संवेदनाएं उनके परिवार के साथ हैं. बीजेपी के पक्ष में जनसमर्थन देख कर दीदी और उनके गुंडों की बौखलाहट बेकाबू होती जा रही है.

calenderIcon 12:41 (IST)
shareIcon

पीएम मोदी बोले- नॉर्थ बंगाल की इस धतरी ने आज ऐलान कर दिया है. TMC सरकार जा रही है, BJP सरकार आ रही है.

calenderIcon 12:39 (IST)
shareIcon

पीएम मोदी बोले - नॉर्थ बंगाल, भारत मां के गले में ऐसी भव्य माला है जिसमें अलग-अलग भाषा, जाति, भिन्न-भिन्न समुदाय के लोग अलग-अलग फूलों में गुंथे हुए हैं. यहां एक भारत-श्रेष्ठ भारत की सुंदर तस्वीर दिखती है.

calenderIcon 12:38 (IST)
shareIcon

पीएम मोदी बोले- आप लोग जानते हैं मैं चायवाला हूं, आपके बीच आकर अच्छा महसूस हो रहा है. 

calenderIcon 12:35 (IST)
shareIcon

सिलिगुड़ी में पीएम मोदी का संबोधन शुरू

सिलिगुड़ी में पीएम मोदी का संबोधन शुरू

calenderIcon 11:49 (IST)
shareIcon

बंगाल के कूचबिहार में मतदान केंद्र पर गोलीबारी

बंगाल के कूचबिहार में मतदान केंद्र पर गोलीबारी हुई है. इस घटना में गोली लगने से 4 लोगों की मौत हो गई है. बताया जा रहा है कि यह घटना कूचबिहार जिले के सितलकुची के जोर पाटकी में बूथ नंबर 126 हुई है. तृणमूल कर्मियों ने केंद्रीय बलों द्वारा फायरिंग करने का आरोप लगाया है. इसी के साथ कूचबिहार में मतदान के दौरान हिंसा में अब तक 5 लोगों की जान चली गई है.

calenderIcon 10:36 (IST)
shareIcon

हावड़ा में बीजेपी नेता लॉकेट चटर्जी की गाड़ी पर हमला

पश्चिम बंगाल के हावड़ा में बीजेपी नेता लॉकेट चटर्जी की गाड़ी पर हमला हुआ है. इस हमले में लॉकेट चटर्जी की गाड़ी के शीशे टूट गए हैं. उन्होंने टीएमसी कार्यकर्ताओं पर हमले का आरोप लगाया है.

calenderIcon 09:48 (IST)
shareIcon

पश्चिम बंगाल में अब तक 15.85 फीसदी मतदान

पश्चिम बंगाल में हिंसा के बीच चौथे चरण में अब तक 15.85 फीसदी मतदान हो चुका है.

calenderIcon 09:42 (IST)
shareIcon

भाजपा नेता राजीव बनर्जी ने प्रशांत किशोर के ऑडियो पर दिया बयान

TMC से 2 बार विधायक रहे भाजपा नेता राजीव बनर्जी ने कहा कि जिस दिन प्रशांत किशोर ने ट्वीट किया था कि बीजेपी 3 अंकों में नहीं पहुंचेगी. अगले दिन मैंने कहा था कि TMC 3 अंकों में नहीं पहुंचेगी. प्रशांत किशोर के ऑडियो टेप से साफ है कि वे फेल हैं. बंगाल में रणनीतिकार की रणनीति काम ही नहीं करेगी. 


calenderIcon 09:41 (IST)
shareIcon

प्रशांत किशोर के लीक ऑडियो पर बोलीं लॉकेट चटर्जी

प्रशांत किशोर के लीक ऑडियो पर बीजेपी नेता लॉकेट चटर्जी ने कहा कि प्रशांत किशोर जानते हैं कि मोदी जी बेस्ट हैं और मोदी जी के नेतृत्व में सोनार बांग्ला होगा.


calenderIcon 09:13 (IST)
shareIcon

टीएमसी के उम्मीदवार रवींद्रनाथ घोष ने कूचबिहार के एक मतदान केंद्र में मतदान किया.


calenderIcon 09:09 (IST)
shareIcon

उत्तर हावड़ा में बमबाजी

पश्चिम बंगाल के उत्तर हावड़ा में बमबाजी करने का मामला सामने आया है. बीजेपी उम्मीदवार उमेश राय ने कहा कि तृणमूल बमबाजी करवाकर मतदाताओं को भय दिखाने का कर रही है. 

calenderIcon 09:09 (IST)
shareIcon

बेहला पूर्व के रामजन्मपुर में भाजपा कर्मी के घर पर हमला हुआ है. गाड़ी में तोड़फोड़ की गई. पुलिस ने 3 तृणमूल कर्मी को गिरफ्तार किया है.  

calenderIcon 09:07 (IST)
shareIcon

कूचबिहार में वोट डालने पहुंचे युवक की हत्या

पश्चिम बंगाल में चौथे चरण के मतदान के बीच कई जगह से हिंसा की खबरें आईं हैं. कूचबिहार के सितालकुची में वोटिंग लाइन में खड़े होकर 18 साल के मतदाता की गोली मारकर हत्या कर दी गई. 

calenderIcon 08:17 (IST)
shareIcon

पीएम मोदी की आज बंगाल के सिलीगुड़ी में रैली

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के लिए चौथे चरण में जारी मतदान के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सिलीगुड़ी में रैली को संबोधित करेंगे. 

calenderIcon 07:51 (IST)
shareIcon

दक्षिण-24 परगना में मतदान जारी

पश्चिम बंगाल के दक्षिण-24 परगना में विधानसभा चुनाव के चौथे चरण के लिए मतदान चल रहे हैं.


calenderIcon 07:41 (IST)
shareIcon

प्रधानमंत्री मोदी ने की लोगों से अपील

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लोगों से चौथे चरण के मतदान के अपील की.


calenderIcon 07:35 (IST)
shareIcon

कूचबिहार : कूचबिहार जिले के शितलकुची इलाके के 265 नंबर बूथ के पागलपिर इकाके में मतदान के दौरान टीएमसी और भाजपा कर्मियों में झड़प. इस घटना में घायल हुआ एक व्यक्ति काफी समय तक अवरोध कर रखा. बाद में पुलिस ने घायल को उद्धार कर अस्पताल पहुंचाया.

calenderIcon 07:16 (IST)
shareIcon

बीजेपी प्रत्याशी लॉकेट चटर्जी ने चौथे चरण की वोटिंग से पहले मंदिर में की पूजा.


calenderIcon 07:13 (IST)
shareIcon

चौथे चरण में कुल 44 सीटों पर मतदान होना है जिनमें कूचबिहार की 9, अलीद्वारपुर की 5, दक्षिण 24 परगना की 11, हावड़ा की 9 और हुगली जिले की 10 विधानसभा सीटें शामिल हैं.