logo-image

नंदीग्राम में चढ़ा सियासी पारा, आज ममता बनर्जी-अमित शाह का आमना-सामना, मिथुन चक्रवर्ती भी दिखाएंगे दम

पश्चिम बंगाल (West Bengal) में विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी संग्राम तेज है. लेकिन नंदीग्राम के रण के लिहाज से मंगलवार का दिन काफी गहमा-गहमी भरा साबित होने जा रहा है.

Updated on: 30 Mar 2021, 11:23 AM

highlights

  • नंदीग्राम में चढ़ा सियासी पारा
  • आज ममता-शाह का आमना-सामना
  • मिथुन चक्रवर्ती भी दिखाएंगे दम

नंदीग्राम:

पश्चिम बंगाल (West Bengal) में विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी संग्राम तेज है. लेकिन नंदीग्राम के रण के लिहाज से मंगलवार का दिन काफी गहमा-गहमी भरा साबित होने जा रहा है. पूर्वी मेदिनीपुर जिले की इस महत्वपूर्ण सीट पर विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) के दूसरे चरण में एक अप्रैल को मतदान होगा. लिहाजा आज चुनाव प्रचार का आज आखिरी दिन है. ऐसे में राजनीतिक दलों ने पूरी ताकत झोंक दी है. नंदीग्राम (Nandigram) में आज ममता बनर्जी-अमित शाह का आमना-सामना होगा तो अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty) भी शक्ति प्रदर्शन करेंगे.

यह भी पढ़ें : रैलियों का मंगलवार; आज प्रधानमंत्री मोदी का मिशन साउथ, राहुल-प्रियंका भी दिखाएंगे दम

बंगाल की मुखिया और टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी आज नंदीग्राम में रहेंगी. ममता नंदीग्राम में भांगाभेरा शहीद बेदी से सोनाचूरा बाजार तक रोड शो करेंगी. वह कुल 3 किलोमीटर की दूरी रोड शो के जरिए तय करेंगी. ममता बनर्जी जहां रोड शो कर सभा करेंगी. वहीं उन्हें टक्कर देने के लिए आज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह खुद नंदीग्राम पहुंच रहे हैं. नंदीग्राम में अमित शाह रोड शो करेंगे और ममता बनर्जी के खिलाफ चुनाव लड़ रहे बीजेपी उम्मीदवार सुवेंदु अधिकारी के लिए वोट मांगेंगे.

अमित शाह तो दीदी के खिलाफ बेहद आक्रामक रहे ही हैं. अब सुवेंदु अधिकारी के गढ़ में उनका रोड शो दीदी के लिए बड़ी चुनौती ही खड़ी कर सकता है. उधर, रही सही कसर, अभिनेता और बीजेपी के नेता मिथुन चक्रवर्ती पूरी करने के लिए यहां पहुंच रहे हैं. हाल ही में पीएम नरेंद्र मोदी की रैली में भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए सिने स्टार मिथुन चक्रवर्ती आज नंदीग्राम जाएंगे. यहां वह एक नहीं, बल्कि 4 रोड शो करेंगे. वह नंदीग्राम के अलावा खड़गपुर, काकद्वीप और तारकेश्वर में रोड शो करेंगे.

यह भी पढ़ें : Assembly Election Live Updates : दूसरे चरण में प्रचार अभियान का आखिरी दिन, पार्टियों ने झोंकी ताकत

इससे पहले ममता ने सोमवार को नंदीग्राम में विशाल रोड शो किया. तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के साथ रोडशो में बनर्जी ने रेयापाड़ा खुदीराम मोड़ से ठाकुर चौक तक 8 किलोमीटर लंबा सफर तय किया. इस दौरान वह व्हीलचेयर पर रहीं और हाथ जोड़कर लोगों का अभिवादन करती रहीं. गौरतलब है कि बंगाल में टीएमसी को मात देने के लिए बीजेपी ने पूरी ताकत झोंक रखी है. सबसे दिलचस्प जंग नंदीग्राम में हैं, जहां ममता के खिलाफ उन्हीं के सिपहसालार रहे सुवेंदु अधिकारी बीजेपी के टिकट पर चुनावी मैदान में हैं.