logo-image

Bihar Election 2020: वजीरगंज में कांग्रेस-बीजेपी में कांटे का टक्कर, जनता किसे देगी मौका?

गया जिले में पड़ने वाले वजीरगंज (Wazirganj) विधानसभा सीट पर कब्जा करने के लिए तमाम पार्टियों ने रणनीति बनानी शुरू कर दी है. इस सीट पर वर्तमान में कांग्रेस के अवधेश कुमार सिंह का कब्जा है.

Updated on: 07 Nov 2020, 02:06 PM

नई दिल्ली :

गया जिले में पड़ने वाले वजीरगंज (Wazirganj) विधानसभा सीट पर कब्जा करने के लिए तमाम पार्टियों ने रणनीति बनानी शुरू कर दी है. इस सीट पर वर्तमान में कांग्रेस के अवधेश कुमार सिंह का कब्जा है. उन्होंने बीजेपी के विरेंद्र सिंह को हराकर ये कुर्सी हासिल की है. इससे पहले वजीरगंज सीट पर बीजेपी का कब्जा था. इस बार बीजेपी खोई सीट दोबारा पाने की पूरजोर कोशिश में लगी है.

2010 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी के विरेंद्र सिंह का वजीरगंज सीट पर कब्जा हुआ. 2010 में जहां इस सीट पर 53.18 प्रतिशत वोटिंग हुई थी वहीं साल 2015 के चुनाव में बढ़कर 60 प्रतिशत हो गई थी. साल 2010 में विरेंद्र कुमार ने कांग्रेस के अवेधश कुमार सिंह को हराया था. वहीं साल 2015 में अवधेश कुमार सिंह ने विरेंद्र कुमार से इस सीट को छिन लिया.

वजीरगंज में मतदाता 

वजीरगंज में कुल मतदाता 280347 है. जिसमें पुरूष मतदाता की संख्या 52 प्रतिशत है. वहीं महिला मतदाता की संख्या 47 प्रतिशत . यानी 23 हजार से ज्यादा पुरूष इस सीट पर हैं. वहीं 13 हजार से ज्यादा महिलाएं हैं.

वजीरगंज विधानसभा का चुनावी मुद्दा


बेरोजगारी, पलायन, और किसानों की समस्या इस बार चुनावी मुद्दा बनेगा. सड़कों की बदहाली भी चुनावी मुद्दा में शामिल होगा.