logo-image

वाराणसी EVM केस: 300 सपा कार्यकर्ताओं पर मुकदमा दर्ज, ADM को भी हटाया

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के परिणाम से पहले सियासी घमासान का दौर जारी है. इसके पीछे की सबसे बड़ी वजह वाराणसी में कथित ईवीएम से लदी गाड़ी का पकड़े जाना है.

Updated on: 09 Mar 2022, 06:58 PM

News Delhi :

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के परिणाम से पहले सियासी घमासान का दौर जारी है. इसके पीछे की सबसे बड़ी वजह वाराणसी में कथित ईवीएम से लदी गाड़ी का पकड़े जाना है. वाराणसी में पहाड़िया मंडी से दो गाड़ियों में भरकर ईवीएम ले जाए जाने को लेकर समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं द्वारा किए गए बवाल मामले में लगभग 300 लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया है. वहीं, चुनाव आयोग ने इस मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए  एडीएम नलिनी कांत सिंह को चुनाव कार्यों से हटा दिया है. नलिनी कांत पर ईवीएम परिवहन में लापरवाही का आरोप है. 

जिला निर्वाचन अधिकारी ​ने फिलहाल नलिनी कांत की जगह एडीएम वित्त एवं राजस्व को ईवीएम प्रभारी बनाया है. आपको बता दें कि सपा कार्यकर्ताओं ने ईवीएम की आवाजाही पर जमकर हंगामा काटा था. सपा कार्यकर्ताओं ने इस दौरान जमकर पथराव और तोड़फोड़ की थी. पुलिस के अनुसार सीसीटीवी फुटेज के माध्यम से बवाल करने वाले आरोपियों की पहचान की जा रही है. पुलिस ने बताया कि ईवीएम बदले जाने की अफवाह पर सपा समर्थकों ने अचानक हंगामा कटाना शुरू कर दिया. सपा नेताओं ने भी ईवीएम से छेड़छाड़ किए जाने का आरोप लगाया था. जबकि चुनाव आयोग ने सफाई देते हुए कहा कि गाड़ी में मिलीं ईवीएम ट्रेनिंग के लिए थीं.