logo-image

ED के समन पर वैभव गहलोत का आया जवाब, जानें किस से जुड़ा है पूरा मामला

ईडी ने विदेशी मुद्रा प्रबंध अधिनियम (फेमा) के कथित उल्लंघन से संबंधित एक मामले में पूछताछ के लिए राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत को तलब किया है.

Updated on: 26 Oct 2023, 02:29 PM

नई दिल्ली:

ED Summons to Vaibhav Gehlot: राजस्थान पेपर लीक मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) की कार्रवाई पर कांग्रेस में हड़कंप मचा हुआ है. विधानसभा चुनावों से पहले कांग्रेस नेताओं के खिलाफ ईडी की कार्रवाई से नेताओं की प्रतक्रियाएं भी आनी शुरू हो गई है.  ईडी के समन पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत ने कि 12 साल पहले भी मुझे ईडी ने समन भेजा था तब भी हमने उनके साथ सहयोग किया था और उनके समन का जवाब दिया था, इस बार भी हम उन्हें सहयोग करने के लिए तैयार हैं. वैभव गहलोत ने कहा कि हमें आशंका था कि चुनावों के दौरान हमें समन भेजा जाएगा, हम इस बार भी उनके समन का जवाब देंगे.

बता दें कि ईडी ने विदेशी मुद्रा प्रबंध अधिनियम (फेमा) के कथित उल्लंघन से संबंधित एक मामले में पूछताछ के लिए राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत को तलब किया है. वैभव गहलोत को शुक्रवार को जयपुर या  दिल्ली में ईडी के दफ्तर में पेश होने के लिए कहा गया है. इस समन का संबंध राजस्थान टूरिज्म से जुड़े समूह ट्राइटन होटल्स एंड रिसॉर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड और वर्धा एंटरप्राइजेज प्राइवेट लिमिटेड के निदेशकों और प्रमोटर के खिलाफ मारे गए छापों से है.

यह भी पढ़ें: Rajasthan Election 2023: चुनाव से पहले अशोक गहलोत को बड़ा झटका, इस मामले में ED का एक्शन

ईडी पहले भी कर चुकी है कार्रवाई
गौरतलब है कि प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने अगस्त 2023 में तीन दिनों तक जयपुर, उदयपुर, दिल्ली और मुंबई में कंपनी के डायरेक्टर और प्रमोटर से जुड़े परिसर पर छापे मारे थे. इस छापेमारी के बाद प्रवर्तन निदेशालय ने आय से अधिक संपत्ति मामले में 1.2 करोड़ रुपये की नकदी जब्त की थी. ऐसा बताया जा रहा है कि वैभव गहलोत के साथ रतन कांत शर्मा के संबंध प्रवर्तन निदेशालय की जांच के दायरे में हैं और वैभव से फेमा के तहत पूछताछ किए जाने और उनका बयान दर्ज किए जाने की आशंका है. 

डोटासरा के ठिकानों पर ईडी की दबिश
प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने राजस्थान में कथित पेपर लीक मामले की जांच के सिलसिले में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा और पार्टी उम्मीदवार ओमप्रकाश हुड़ला के ठिकानों पर छापेमारी की. डोटासरा के सीकर और जयपुर में स्थित घर और दौसा में महुआ सीट से पार्टी के उम्मीदवार हुड़ला के ठिकानों पर छापेमारी जारी है. निर्दलीय विधायक हुड़ला का पेट्रोल पंप पर भी ईडी ने छापा मारा है. विधायक ओमप्रकाश हुडला के दफ्तरों सहित अन्य ठिकानों पर भी दस्तावेज खंगाले जा रहे हैं.