logo-image

अब हरीश रावत रामनगर से नहीं यहां से लड़ेंगे चुनाव, इन उम्मीदवारों की भी सीट बदली

Uttarakhand Assembly Election 2022 : देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है. पांचों राज्यों के विधानसभा चुनाव के लिए राजनीतिक पार्टियों की ओर से उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया जा रहा है.

Updated on: 26 Jan 2022, 11:46 PM

नई दिल्ली:

Uttarakhand Assembly Election 2022 : देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है. पांचों राज्यों के विधानसभा चुनाव के लिए राजनीतिक पार्टियों की ओर से उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया जा रहा है. इस बीच उत्तराखंड से बड़ी खबर है कि उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने बुधवार देर रात 3 विधानसभा प्रत्याशी बदल दिए हैं. इसे लेकर उत्तराखंड कांग्रेस ने बुधवार देर रात 10 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है, जिसमें हरीश रावत समेत 3 उम्मीदवारों की सीट बदल दी गई है. 

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत अब लालकुआं से विधानसभा चुनाव लड़ेंगे, जबकि पहले उनको रामनगर से विधानसभा प्रत्याशी बनाया गया था. कालाढूंगी विधानसभा में अब महेश शर्मा को कांग्रेस प्रत्याशी बनाया गया है, जबकि पहले डॉक्टर महेंद्र पाल को कालाढूंगी विधानसभा से उम्मीदवार बनाया गया था. अब डॉ. महेंद्र पाल रामनगर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे तो रणजीत रावत को सल्ट विधानसभा सीट से टिकट दिया गया है. 

हरीश रावत की बेटी अनुपमा रावत को टिकट मिला है. कांग्रेस ने अब तक विधानसभा चुनाव के लिए 69 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. टिहरी सीट पर अभी भी कांग्रेस ने कोई प्रत्याशी नहीं तय किया. भाजपा ने 68 सीटों पर प्रत्याशी तय किए हैं. भाजपा ने डोईवाला और टिहरी में अभी प्रत्याशी नहीं तय किए हैं. विधानसभा चुनाव से ठीक पहले उत्तराखंड कांग्रेस को गुरुवार को बड़ा झटका लगेगा, क्योंकि कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय भाजपा में शामिल होंगे. हाल ही में कांग्रेस ने किशोर उपाध्याय को सभी पदों से हटाया था. देहरादून प्रदेश कार्यालय में सुबह 11:00 बजे किशोर उपाध्याय भाजपा ज्वाइन करेंगे.