logo-image

UP Election के लिए JDU ने जारी की 20 उम्मीदवारों की लिस्ट, जानें किसे मिला टिकट

Uttar Pradesh Assembly Elections 2022 : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में जनता दल यूनाइटेड (JDU) और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के बीच गठबंधन की बात नहीं बन पाई है. इस पर जदयू ने अकेले ही यूपी चुनाव (UP Election 2022) लड़ने का फैसला किया है.

Updated on: 25 Jan 2022, 03:57 PM

नई दिल्ली:

Uttar Pradesh Assembly Elections 2022 : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में जनता दल यूनाइटेड (JDU) और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के बीच गठबंधन की बात नहीं बन पाई है. इस पर जदयू ने अकेले ही यूपी चुनाव (UP Election 2022) लड़ने का फैसला किया है. जेडीयू ने मंगलवार को अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी दी है. आपको बता दें कि बिहार में जनता दल यूनाइटेड और भारतीय जनता पार्टी गठबंधन वाली सरकार है, लेकिन यूपी चुनाव दोनों पार्टियां अलग-अलग लड़ रही हैं. 

उत्तर प्रदेश चुनाव में भाजपा से गठबंधन पर बात नहीं बनने पर जदयू के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव केसी त्यागी ने कहा था कि चरणवार उम्मीदवारों की सूची जारी होगी. सूची में जिन इलाकों में पहले चरण और दूसरे चरण में पार्टी चुनाव लड़ाना चाहती है वहां के प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया जाएगा. 

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में 7 चरणों में मतदान होगा, जबकि मतगणना 10 मार्च होगी. इसे लेकर सभी राजनीतिक पार्टियों ने पूरी ताकत झोंक दी है. इस बार चुनाव काफी दिलचस्प होने वाला है, क्योंकि सीएम योगी आदित्यनाथ और सपा प्रमुख अखिलेश यादव दोनों खुद विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैं. सभी पार्टियां एक-एक करके अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर रही हैं.