News Nation Logo
उत्तर प्रदेश : आज तीन बड़े मामले ज्ञानवापी, श्रीकृष्ण जन्मभूमि मथुरा और ताजमहल पर सुनवाई प्रधानमंत्री आवास पर कैबिनेट और CCEA की बैठक, कुछ MoU समेत अहम मुद्दों पर हो सकता है फैसला कपिल सिब्बल सपा कार्यालय में अखिलेश यादव के साथ मौजूद, बनेंगे राज्यसभा उम्मीदवार राज्यसभा के लिए कपिल सिब्बल, डिंपल यादव और जावेद अली होंगे समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार- सूत्र पंजाब : ग्रुप सी और डी के पदों के लिए पंजाबी योग्यता टेस्ट कंपलसरी, भगवंत मान सरकार का फैसला मथुरा : जिला अदालत में श्रीकृष्ण जन्मभूमि मामले में 31 मई को होगी अगली सुनवाई मुंबई : मोटरसाइकिल पर दोनों सवारों को हेलमेट पहनना अनिवार्य होगा, 15 दिनों में नियम पर अमल अयोध्या : 1 जून को श्रीराम जन्मभूमि मंदिर के गर्भगृह का शिला पूजन होगा, सीएम योगी होंगे शामिल उत्तराखंड : मौसम सामान्य होने के बाद आज दोबारा सुचारू रूप से शुरू हुई चारधाम यात्रा औरंगजेब की कब्र के बाद अब सतारा में मौजूद अफजल खान के कब्र पर बढ़ाई गई सुरक्षा
Banner

UP Election के लिए JDU ने जारी की 20 उम्मीदवारों की लिस्ट, जानें किसे मिला टिकट

Uttar Pradesh Assembly Elections 2022 : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में जनता दल यूनाइटेड (JDU) और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के बीच गठबंधन की बात नहीं बन पाई है. इस पर जदयू ने अकेले ही यूपी चुनाव (UP Election 2022) लड़ने का फैसला किया है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 25 Jan 2022, 03:57:32 PM
nitish kumar

उत्तर प्रदेश के लिए JDU ने जारी की 20 उम्मीदवारों की लिस्ट (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

Uttar Pradesh Assembly Elections 2022 : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में जनता दल यूनाइटेड (JDU) और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के बीच गठबंधन की बात नहीं बन पाई है. इस पर जदयू ने अकेले ही यूपी चुनाव (UP Election 2022) लड़ने का फैसला किया है. जेडीयू ने मंगलवार को अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी दी है. आपको बता दें कि बिहार में जनता दल यूनाइटेड और भारतीय जनता पार्टी गठबंधन वाली सरकार है, लेकिन यूपी चुनाव दोनों पार्टियां अलग-अलग लड़ रही हैं. 

उत्तर प्रदेश चुनाव में भाजपा से गठबंधन पर बात नहीं बनने पर जदयू के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव केसी त्यागी ने कहा था कि चरणवार उम्मीदवारों की सूची जारी होगी. सूची में जिन इलाकों में पहले चरण और दूसरे चरण में पार्टी चुनाव लड़ाना चाहती है वहां के प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया जाएगा. 

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में 7 चरणों में मतदान होगा, जबकि मतगणना 10 मार्च होगी. इसे लेकर सभी राजनीतिक पार्टियों ने पूरी ताकत झोंक दी है. इस बार चुनाव काफी दिलचस्प होने वाला है, क्योंकि सीएम योगी आदित्यनाथ और सपा प्रमुख अखिलेश यादव दोनों खुद विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैं. सभी पार्टियां एक-एक करके अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर रही हैं. 

First Published : 25 Jan 2022, 03:42:20 PM

For all the Latest Elections News, Assembly Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.