logo-image

प्रियंका गांधी ने महिलाओं के लिए ये काम करने का किया वादा

UP Assembly Election 2022: यूपी के अंबेडकरनगर में बसपा सुप्रीमो मायावती ने सपा पर निशाना साधा.

Updated on: 19 Feb 2022, 03:09 PM

नई दिल्ली:

यूपी विधानसभा चुनाव में 403 सीटों के लिए सात चरणों में मतदान होंगे. पहला चरण 10 फरवरी और दूसरा चरण 14 फरवरी को खत्म हो चुका है. तीसरा चरण 20 फरवरी, चौथा चरण 23 फरवरी, पांचवां चरण 27 फरवरी, छठे चरण का मतदान 3 मार्च व आखिरी व सातवें चरण का मतदान 7 मार्च को होगा. 10 मार्च को परिणाम घोषित किए जाएंगे. तीसरे चरण में 16 जिलों की 59 सीटों पर वोटिंग होगी. दोनों ही प्रमुख दलों भाजपा व सपा के लिए यह चरण काफी अहम माना गया है. यहां पर प्रचार थम जाने के बाद अब चौथे चरण के मतदान को लेकर पार्टियों ने अपना प्रचार अभियान तेज कर दिया है. कई दिग्गज मैदान में उतरेंगे और पार्टी के ​लिए वोट की अपील करेंगे. चौथे चरण का मतदान 23 फरवरी को होगा. नौ जिले पीलीभीत, खीरी,सीतापुर, हरदोई, लखनऊ, उन्नाव, रायबरेली, फतेहपुर, बांदा में मतदान होगा.चौथे चरण के लिए 60 विधानसभा सीटों पर मतदान होगा.

 

 

calenderIcon 16:23 (IST)
shareIcon

रायबरेली में प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि यूपी में यह अच्छा है कि सरकार राशन प्रदान करती है, लेकिन उन्हें शिक्षा और रोजगार के साथ लोगों को अपने पैरों पर खड़ा करना चाहिए... हम एक ऐसा कानून लाना चाहते हैं जो एक महिला द्वारा उत्पीड़न की शिकायत के 15 दिनों के भीतर प्राथमिकी दर्ज नहीं करने वाले अधिकारियों को निलंबित कर दे.


calenderIcon 15:20 (IST)
shareIcon

यूपी के डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा लखनऊ  में अहम हसन के आवास पहुंचे. अहमद हसन की पार्थिव शरीर का अंतिम दर्शन करने डिप्टी सीएम पहुंचे. डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने आवास पहुंच कर अहमद हसन का अंतिम दर्शन किया. 

calenderIcon 14:44 (IST)
shareIcon

सपा ने दलितों के साथ भेदभाव किया है: मायावती 

यूपी के अंबेडकरनगर में बसपा सुप्रीमो मायावती ने सपा पर निशाना साधा. उन्होंने कहा सपा ने दलितों के साथ भेदभाव किया है. सपा ने एससी-एसटी एक्ट को खत्म किया है. पदोन्नति और आरक्षण बिल सपा ने रोका. उसके शासन में प्रदेश में गुंडाराज था. वहीं कांग्रेस पर हमलावर होते हुए, उन्होंने कहा-गलत नीतियों के कारण पार्टी आज सत्ता से बाहर है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस दलित विरोधी पार्टी है. कांग्रेस ने बाबा साहेब का अपमान किया है. पिछड़ों को आरक्षण का लाभ नहीं मिला. कांग्रेस दलित और पिछड़ा विरोधी पार्टी है. उन्होंने दावा किया बसपा अपने दम पर सरकार बनाएगी. ओपिनियन पोल और सर्वे गलत साबित होंगे.  उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि आज युवा बेराजगार हैं. महंगाई चरम पर है. भाजपा की नीति पूजीवा​दियों के लिए है.  बसपा सरकार बनी तो पलायन रुकेगा. कर्मचारियों की मांग पर आयोग बनाएंगे. दूसरे दलों की साजिश से गुमराह न हों. 

calenderIcon 13:44 (IST)
shareIcon

आज यूपी में हर तरफ विकास हो रहा : जेपी नड्डा

सुलनानपुर में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि यूपी के गांवों की तस्वीर बदल चुकी है. डबल इं​जन की सरकार में राशन मिल रहा है। यहां पर लोगों को गरीब कल्याण योजना का लाभ मिल रहा है. मोदी-योगी के प्रयास से हर घर में शौचालय बनाए गए. भाजपा सरकार में गरीबों को आवास मिल रहे. आज यूपी में हर तरफ विकास हो रहा है. 

calenderIcon 13:32 (IST)
shareIcon

अखिलेश यादव बोले- चौथे चरण तक जनता पूर्ण बहुमत देगी

पीलीभीत में सपा सुप्रीमो और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने भाजपा पर जमकर हमला बोला। उन्होंने शनिवार को कहा कि यहां के लोगों का उत्साह बता रहा है कि पहले और दूसरे चरण के वोट की आप सबको जानकारी है. उन्होंने दावा किया है कि दो चरणों में ही सपा ने शतक लगा दिया है. चौथे चरण तक यहां की जनता सपा के गठबंधन को पूर्ण बहुमत देगी. इस अवसर पर उन्होंने दिवंगत नेता विधान परिषद अहमद हसन को याद करके श्रद्धांजलि दी.

calenderIcon 12:09 (IST)
shareIcon

सपा के राज में जंगलराज का बोलबाला था: योगी

पीलीभीत में सीएम योगी आदित्यनाथ ने सपा पर हमला बोलते हुए कहा कि सपा के राज में जंगलराज का बोलबाला था, प्रदेश तब पूरी तरह से असुरक्षित था. 2017 से  पहले यूपी में कई दंगे हुए. मगर भाजपा के राज में इस पर काबू पा लिया गया. आज प्रदेश पूरी तरह से सुरक्षित है. एसपी सरकार ने पेंशन को रोक दिया था, मगर हमने इसे शुरू कराया. जिन लोगों ने कोरोना वैक्सीन पर संदेह दिखाया था, आज उसी के कारण थर्ड कोरोना वेव का पता नहीं चला. सीएम योगी ने कहा कि देश में फ्री वैक्सीन की वजह से आज कई लोगों की जान बचाई पाई है.   


calenderIcon 11:46 (IST)
shareIcon

अमेठी जिले में जेपी नड्डा

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा सुल्तानपुर और अमेठी जिले में भाजपा उम्मीदवारों के समर्थन में एक जनसभा को संबोधित करेंगे. भारतीय जनता पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह उत्तर प्रदेश में अपने प्रवास पर रहेंगे. गोंडा और लखनऊ में सभाएं करेंगे. 


 

calenderIcon 11:45 (IST)
shareIcon

उत्तर प्रदेश के रायबरेली में प्रियंका गांधी

AICC महासचिव श्रीमती प्रियंका गांधी उत्तर प्रदेश के रायबरेली में कांग्रेस उम्मीदवारों के लिए प्रचार करेंगी. यहां पर जोहवा शार्की, गुरुबक्सगंज, कोरांव, सेमारी, सरेनी, लालगंज, दलम, दलमऊ में वे प्रचार करेंगी. असदुद्दीन ओवैसी और जन अधिकार पार्टी के प्रमुख बाबू सिंह दोनों बांदा, रायबरेली और फतेहपुर में जनसभा को संबोधित करेंगे.

calenderIcon 11:44 (IST)
shareIcon

बसपा सुप्रीमो मायावती अंबेडकर नगर का दौरा करेंगी

बसपा सुप्रीमो मायावती अंबेडकर नगर का दौरा करेंगी. वे अंबेडकर नगर में जिला शिवबाबा मैदान में एक चुनावी रैली को संबोधित करने वाली हैं. समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव पीलीभीत, लखीमपुर खीरी, सीतापुर और हरदोई का दौरा करेंगे. जहां वह अपने उम्मीदवारों के समर्थन में जनसभा को संबोधित करेंगे.

calenderIcon 11:41 (IST)
shareIcon

शाम 8 बजे लखनऊ में भाजपा की बड़ी बैठक होगी

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह रायबरेली,बांदा और लखनऊ का दौरा करने वाले हैं. शाह विभिन्न विधानसभाओं में भाजपा उम्मीदवार के पक्ष में एक जनसभा को संबोधित करने वाले हैं. शाम 8 बजे लखनऊ में भाजपा की बड़ी बैठक होगी, बैठक में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, अमित शाह सहित उत्तर प्रदेश कोर कमेटी के सदस्य मौजूद रहेंगे. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ पीलीभीत, सीतापुर, लखनऊ जाएंगे. यहां पर वह जनसभा को संबोधित करेंगे. सबसे पहले वह पुरनपुर पहुंचेंगे. इसके बाद बीसलपुर, महमूदाबाद, मिश्रीख भी जाएंगे.