logo-image

इन सीटों पर उपचुनाव के ताजा अपडेट, जानें कौन आगे कौन पीछे

उपचुनावों को लेकर गिनती जारी है. खतोली विधानसभा के लिए उपचुनाव में वोटों की गिनती जारी है. तीसरे राउंड की गिनती के बाद सपा-रालोद गठबंधन के प्रत्याशी मदन भैया भाजपा की राजकुमारी से आगे हैं.

Updated on: 08 Dec 2022, 12:44 PM

नई दिल्ली:

उपचुनावों को लेकर गिनती जारी है. खतोली विधानसभा के लिए उपचुनाव में वोटों की गिनती जारी है. तीसरे राउंड की गिनती के बाद सपा-रालोद गठबंधन के प्रत्याशी मदन भैया भाजपा की राजकुमारी से आगे थे. खतौली उपचुनाव में रालोद के मदन भैया 7847 वोटों से आगे थे. अब तक पांचवें राउंड के बाद रालोद प्रत्याशी मदन भैया 7847 मतो से आगे थे.  मदन भैया को 19317, वहीं राजकुमारी सैनी को 11470 वोट मिले थे. रामपुर विधानसभा उपचुनाव में समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी तीसरे राउंड की गिनती में भाजपा के आकाश सक्सेना से 3224 मतों से आगे बताए गए. अभी खतौली उपचुनाव में आठवें राउंड के बाद 7693 वोटों से आरएलडी प्रत्याशी मदन भैया आगे चल रहे हैं. भाजपा की राजकुमारी सैनी पीछे चल रही हैं.

आसिम राजा 5767 और भाजपा के आकाश सक्सेना को 2543 मतदान मिले. दरअसल पूर्व विधायक आजम खान  सजायाफ्ता हैं. इसके बाद से यह सीट खाली पड़ी है. यहां पर वोटों की गिनती शुक्रवार सुबह 8 बजे से शुरू हुई. 

मैनपुरी लोकसभा सीट पर उपचुनाव में समाजवादी पार्टी प्रत्याशी डिंपल यादव बड़ी बढ़त बनाए हुए हैं. उन्होंने भाजपा के रघुराज सिंह शाक्य को 81 हजार से ज्यादा वोटों से पीछे कर रखा है. विशेषज्ञों का कहना है कि यूपी के पूर्व सीएम मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद हुए इस उपचुनाव में डिंपल को बढ़त मिलनी ही थी. डिंपल यादव को अब तक 17808 और भाजपा के रघुराज सिंह शाक्य को 81215 मत हासिल हुए हैं. संरक्षक मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद हुए मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव में वोटों की गिनती गुरुवार सुबह 8 बजे से जारी है. पांच तारीख को मतदान में कुल 53 फीसदी की वोटिंग हुई. मैनपुरी उपचुनाव में सबसे अ​अधिक करहल विधानसभा क्षेत्र के 34 राउंड में मतदान की गिनती हुई. मैनपुरी लोकसभा क्षेत्र में पांच विधानसभा क्षेत्र हैं. मैनपुरी की चार विधानसभाओं के साथ इटावा की जसवंतनगर विधानसभा शामिल है.