News Nation Logo

कानपुर की 'रिवॉल्वर दीदी' पर केस दर्ज करने के आदेश, जानें मेयर की कहानी

UP Assembly Election 2022 : उत्तर प्रदेश में रविवार को तीसरे चरण के मतदान के दौरान कानपुर की मेयर प्रमिला पांडे ने मतदान करते हुए ईवीएम की फोटो अपने वाट्सएप पर शेयर की है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 20 Feb 2022, 09:18:24 PM
pramila pandey

कानपुर की मेयर प्रमिला पांडे (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

UP Assembly Election 2022 : उत्तर प्रदेश में रविवार को तीसरे चरण के मतदान के दौरान कानपुर की मेयर प्रमिला पांडे ने मतदान करते हुए ईवीएम की फोटो अपने वाट्सएप पर शेयर की है. उन्होंने चुनाव आयोग के नियमों की अनदेखी करते हुए यह भी शेयर किया कि वे किस पार्टी को मतदान कर रही हैं. कुछ ही देर में यह फोटो तेजी से वायरल हो गई. यह मामला जिलाधिकारी के पास पहुंचा तो उन्होंने मेयर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने के आदेश दिए हैं. 

बूथ पर मतदान करने पहुंचीं 65 वर्षीय प्रमिला पांडे के हाथों में कमल का फूल भी था, जोकि भाजपा का चुनाव चिह्न है. इसे लेकर प्रमिला पांडे का कहना है कि उन्होंने कुछ गलत नहीं किया है. आपको बता दें कि कानपुर की मेयर कोई पहली बार मीडिया की सुर्खियों में नहीं आई हैं, बल्कि इससे पहले भी कई बार प्रमिला पांडे सुर्खियां में रही हैं. 

प्रमिला पांडे को कानपुर में दबंग अंदाज के लिए जाना जाता है. लोगों के बीच प्रमिला पांडे 'रिवॉल्वर दीदी' और 'रिवॉल्वर अम्मा' के नाम से काफी फेसम हैं. वे मेयर बनने से पहले पार्षद थीं. तब वे लाइसेंसी रिवॉल्वर लेकर जीप से घूमा करती थीं.
 
प्रमिला पांडे भारतीय जनता पार्टी की महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष भी रह चुकी हैं. वह साड़ी पहनती हैं और साड़ी के साथ रिवॉल्वर लेकर भी चलती थीं. इस अंदाज की वजह से लोगों ने उन्हें रिवॉल्वर दीदी कहना शुरू कर दिया. लोगों के बीच उनकी छवि रॉबिनहुड जैसी थी. 

इससे पहले उनकी एक फोटो वायरल हुई थी, जिसमें वह हाथों से सांप को दूध पिलाती नजर आ रही थीं. मेयर प्रमिला पांडे मूलरूप से जौनपुर जिले की रहने वाली हैं, लेकिन उनका ऑफिस कानपुर रहा. उनके पति रजिस्ट्रार कार्यालय से रिटायर्ड हैं. उनके तीन बेटे हैं. प्रमिला 12वीं तक पढ़ी हैं.

First Published : 20 Feb 2022, 09:18:24 PM

For all the Latest Elections News, Assembly Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.