logo-image

अयोध्या में बोले अखिलेश यादव- अगर काका चले गए तो बाबा भी चले जाएंगे

UP Assembly election 2022 : उत्तर प्रदेश में तीसरे चरण का मतदान जारी है. यूपी में शाम तीन बजे तक 48.81 प्रतिशत वोटिंग हो चुकी है. चौथे चरण के मतदान के लिए सभी राजनीतिक दलों के दिग्गज नेताओं ने चुनाव प्रचार तेज कर दिया है.

Updated on: 20 Feb 2022, 04:33 PM

नई दिल्ली:

UP Assembly election 2022 : उत्तर प्रदेश में तीसरे चरण का मतदान जारी है. यूपी में शाम तीन बजे तक 48.81 प्रतिशत वोटिंग हो चुकी है. चौथे चरण के मतदान के लिए सभी राजनीतिक दलों के दिग्गज नेताओं ने चुनाव प्रचार तेज कर दिया है. जहां भाजपा की ओर से पीएम मोदी और जेपी नड्डा समेत कई नेताओं ने जनसभाओं को संबोधित किया तो वहीं समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने राम की जन्मभूमि से योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा है.   

सपा प्रमुख और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश के अयोध्या में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा नेता अब ABCD सीख रहे हैं. मैं उनसे कहना चाहता हूं कि "अगर काका चले गए तो बाबा भी चले जाएंगे" (अगर काले कृषि कानून वापस ले लिए गए, तो योगी जी भी वापस चले जाएंगे)... उन्होंने सब कुछ के नाम बदल दिए, अब उन्हें बाबा बुलडोजर नाम दिया गया है.

आपको बता दें कि इससे पहले राज्य सभा सदस्य एवं समाजवादी पार्टी (सपा) के वरिष्ठ नेता रामगोपाल यादव ने दावा किया कि सपा प्रमुख अखिलेश यादव करहल से डेढ़ लाख वोट के अंतर से चुनाव जीतेंगे. सैफई में अपना वोट देने के बाद रामगोपाल यादव ने कहा कि राज्य में सपा के अनुकूल एकतरफा लहर है और लोग 10 मार्च को अखिलेश यादव को मुख्यमंत्री बनाने और बाबा (योगी आदित्यनाथ) की विदाई करने के लिए व्यग्र हैं.

अखिलेश यादव के खिलाफ एस पी बघेल को चुनावी मैदान में उतारने की भारतीय जनता पार्टी की रणनीति पर उन्होंने कहा कि बघेल की उम्मीदवारी से एक भी सपा कार्यकर्ता दबाव में नहीं है. करहल के लोग उनकी जमानत जब्त कराके वापस भेज देंगे. सपा के आतंकवादियों के साथ सांठगांठ होने के भाजपा के आरोप पर उन्होंने कहा कि जब एक व्यक्ति पागल हो जाता है, तो वह इसी तरह की बातें करने लगता है. उन्होंने कहा, आपने टायफाइड के बुखार से ग्रसित व्यक्ति को इस तरह बोलते देखा होगा और वह खुद भी यह नहीं समझ पाता कि वह क्या बोल रहा है. भाजपा भी फंसकर आज यही महसूस कर रही है.