News Nation Logo

UP Election: मुरादाबाद में प्रियंका गांधी के डोर-टू डोर प्रचार के खिलाफ केस दर्ज

News Nation Bureau | Edited By : Iftekhar Ahmed | Updated on: 11 Feb 2022, 12:07:30 PM
Priyanka

मुरादाबाद में कांग्रेस प्रत्याशी रिजवान संग प्रचार करतीं प्रियंका (Photo Credit: ANI)

highlights

  • पुलिस ने कांग्रेस प्रत्याशी रिजवान कुरैशी के खिलाफ केस दर्ज किया
  • डोर-टू डोर चुनाव प्रचार के दौरान रोड शो जैसा नजारा देखने को मिला
  • पुलिस कार्रवाई पर कांग्रेस प्रत्याशी रिजवान अहमद ने कई सवाल उठाए

 

 

मुरादाबाद:  

मुरादाबाद पुलिस ने कांग्रेस प्रत्याशी रिजवान कुरैशी के समर्थन में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के-डोर टू डोर चुनाव प्रचार के दौरान रोड शो जैसे हालात बनने पर केस दर्ज किया है. दरअसल,  रिजवान कुरैशी अपने चुनाव क्षेत्र में कांग्रेस की जनरल सेक्रेटरी प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ गुरुवार को डोर टू डोर चुनाव प्रचार किया था. आरोप है कि इस दौरान वहां रोड शो जैसी स्थित पैदा हो गई थी, इसी के बाद बाद मुरादाबाद पुलिस ने कांग्रेस प्रत्याशी रिजवान कुरैशी के खिलाफ केस दर्ज किया है.

सेक्टर मजिस्ट्रेट की शिकायत पर हुई कार्रवाई

मुरादाबाद के एसपी अखिलेश भदौरिया ने मीडिया से बताय़ा कि कांग्रेस प्रत्याशी ने अपने चुनाव क्षेत्र में डोर टू डोर चुनाव प्रचार के लिए इजाजत ली थी, लेकिन उनके डोर-टू डोर चुनाव प्रचार के दौरान रोड शो जैसा नजारा देखने को मिला.  कार की छत पर उनके साथ कई लोग सवार दिखे. इसके बाद सेक्टर मजिस्ट्रेट की शिकायत के बाद कुरैशी के खिलाफ आदर्श चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन का केस दर्ज किया गया है.

कांग्रेस प्रत्याशी ने कार्रवाई को बताया पक्षपाती
पुलिस की इस कार्रवाई पर कांग्रेस प्रत्याशी रिजवान कुरैशी ने पक्षपाती बताते हुए कई सवाल उठाए हैं. उन्होंने एक समाचार एजेंसी से बात करते हुए कहा कि पुलिस एक तरफा कार्रवाई कर रही है. उन्होंने कहा कि अगर मेरे खिलाफ केस दर्ज किया गया है तो प्रदेश के उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने अब से कुछ दिन पहले जब डोर टू डोर चुनाव प्रचार किया था तो उनके खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं हुई. मेरठ में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने डोर टू डोर चुनाव प्रचार किया तो उनके खिलाफ केस क्यों नहीं दर्ज किया गया? उन्होंने भीड़ जुटाने वाले सवाल पर कहा कि जनता अगर अपना प्यार और समर्थन जुटाने के लिए बड़ी संख्या में निकलती हैं तो इसमें मेरा क्या दोष है? उन्होंने कहा कि भाजपा नेता खुद की हार के डर से इस तरह की घिनौनी राजनीति पर उतर आए हैं.

ये भी पढ़ें - Uttar Pradesh Assembly Election 2022 : चुनावी मुद्दे, चेहरे, समीकरण- सब कुछ

दूसरे चरण में 9 जिले के 55 सीटों के लिए होगा मतदान

उत्तर प्रदेश में सात चरणों में होने वाले विधानसभा चुनाव का आगाज हो चुका है. पहले चरण में 10 फरवरी को 11 जिलों के 58 सीटों पर चुनाव संपन्न हो गया. अब दूसरे चरण के लिए 14 फरवरी को 9 जिले के 55 विधानसभा सीट के लिए वोट डाले जाएंगे. इस चरण में पश्चिमी उत्तर प्रदेश के सहारनपुर, बिजनौर, अमरोहा, संभल, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, बदायूं और शाहजहांपुर शामिल हैं.

First Published : 11 Feb 2022, 09:57:32 AM

For all the Latest Elections News, Assembly Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.