News Nation Logo

देवरिया में बोले PM मोदी- घोर परिवारवादियों और घनघोर राष्ट्रभक्तों के बीच है ये चुनाव

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 27 Feb 2022, 03:32:27 PM
Prime Minister

पीएम नरेंद्र मोदी (Photo Credit: Twitter)

नई दिल्ली:  

UP Assembly Election 2022 : यूपी विधानसभा चुनाव में पांचवें चरण के लिए मतदान जारी है. इस बीच पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने उत्तर प्रदेश के देवरिया में विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए विपक्ष पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि इन चुनावों में मुझे अनेक बार उत्तर प्रदेश आने का मौका मिला है. यूपी में इस बार जिस तरह का चुनाव हो रहा है उसे ये घोर परिवारवादी समझ ही नहीं पा रहे हैं. इस बार का चुनाव घोर परिवारवादियों और घनघोर राष्ट्रभक्तों के बीच है. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि इस चुनाव में परिवारवादियों के खिलाफ दलित, शोषित, पीड़ित, वंचित सब के सब एकजुट हैं. इस चुनाव में परिवारवादियों के खिलाफ पिछड़ा वर्ग भी एकजुट है और सामान्य वर्ग ने भी उन्हें पटखनी देने की ठान ली है. उन्होंने कहा कि योगी सरकार का ही प्रयास है कि इस क्षेत्र में दिमागी बुखार काबू में आया है. ज्यादा से ज्यादा बच्चों का जीवन बच रहा है. कुछ समय पहले मुझे यूपी में 9 मेडिकल कालेजों का एक साथ लोकार्पण करने का मौका मिला था. देवरिया का महर्षि देवरहा बाबा मेडिकल कालेज भी इसमें शामिल है.

पीएम मोदी ने आगे कहा कि पूरी दुनिया को, पूरी मावनजाति को कोरोना महामारी ने अपनी चपेट में लिया. संकट के इस समय परिवारवादियों ने आपकी सहायता करने के बजाए, आपको डराना, चिंता में रखने का काम किया. ये डबल इंजन की सरकार है जो यूपी के 9 करोड़ से अधिक पिछड़ों को, 3 करोड़ दलित भाई-बहनों को और सामान्य वर्ग के 3 करोड़ परिवारों को मुफ्त राशन दे रही है. मुश्किल के समय में अपना ही साथ देता है. जो पराया होता है वो इन घोर परिवारवादियों की तरह घर में बैठ जाता है.

उन्होंने आगे कहा कि चीनी मिलों को इन परिवारवादियों के शासन में बंद करा दिया गया. देवरिया का हमारा गन्ना किसान कभी नहीं भूल सकता है कैसे वो अपनी उपज, बिचौलियों को बेचने के लिए मजबूर था. गन्ने की पर्ची के लिए कभी लाठी तो कभी अपमान सहना पड़ता था. योगी की सरकार में नई चीनी मिलें खोली जा रही हैं, चीनी मिलों की आर्थिक हालत सुधारी जा रही है. गन्ना किसानों की आय बढ़े इसके लिए इथेनॉल ब्लेंडिंग का काम भी तेजी से बढ़ाया जा रहा है.

प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि पहले गोरखपुर में जो खाद कारखाना बंद हुआ उसे शुरू कराने के लिए सांसद के तौर पर योगी ने बहुत मेहनत की, लेकिन परिवारवादियों ने ये काम होने नहीं दिया. आज गोरखपुर का फर्टिलाइजर प्लांट यहां का गौरव बढ़ा रहा है, किसानों की दिक्कतें कम कर रहा है. हमारी सरकार पानी की बाढ़ और अवैध कब्जे की बाढ़ दोनों को रोकने का काम कर रही है. भाजपा सरकार अब ऐसी व्यवस्था बना रही है कि अब कोई अपराधी किसी गरीब के घर की तरफ आंख उठाकर नहीं देख पाए.

पीएम मोदी ने कहा कि भाजपा सरकार का मंत्र है- सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास, सबका प्रयास. गरीबों के पास पक्का घर हो, घर में नल से जल हो, गैस का कनेक्शन हो, बिजली हो, शौचालय हो, घर तक पक्की सड़क हो गरीब के जीवन को आसान बनाने वाली ऐसी अनेक योजनाएं हमारी  सरकार पूरी ताकत से आगे बढ़ा रही है.

First Published : 27 Feb 2022, 03:32:27 PM

For all the Latest Elections News, Assembly Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.