logo-image

PM नरेंद्र मोदी बोले- आपका एक-एक वोट यूपी को दंगा मुक्त रखेगा

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियों के दिग्गज नेता अब लोगों के पास पहुंच रहे हैं. इस क्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जन चौपाल के माध्यम से उत्तर प्रदेश के रामपुर, बदायूं और सम्भल के मतदाताओं को संबोधित किया.

Updated on: 08 Feb 2022, 07:02 PM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियों के दिग्गज नेता अब लोगों के पास पहुंच रहे हैं. इस क्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जन चौपाल के माध्यम से उत्तर प्रदेश के रामपुर, बदायूं और सम्भल के मतदाताओं को संबोधित किया. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि पहले चरण के मतदान के लिए अब बस 2 दिन शेष हैं. पश्चिमी उत्तर प्रदेश के भाई-बहन, हमारी माताएं, हमारे युवा, बेटियां, किसान, उद्यमी कमल का बटन दबाने के लिए तैयार हैं. उन्होंने कहा कि यूपी परखता सबको है, लेकिन विश्वास उसी को देता है, जो उम्मीदों पर खरा उतरता है. योगी सरकार से पहले के अनेक साल विकल्पों की तलाश में रहे, कभी एक को परखा, कभी दूसरे को, लेकिन अब यूपी को स्थायित्व का, निरंतरता का विश्वास मिल चुका है.

प्रधानमंत्री ने कहा कि यूपी का नौजवान प्रगति के लिए आकांक्षी है. यूपी की माताएं-बहनें, शांति के साथ विकास चाहती हैं. वो पिछली सरकारों की हर करतूत को याद रखे हुए हैं, इसलिए पश्चिमी यूपी, फिर एक बार एकजुट होकर, भाजपा को जिताने जा रहा है. उन्होंने कहा कि यूपी के लोगों ने देखा है कि जिनको पहले मौका दिया, उन्होंने कैसे विश्वासघात किया. किसी ने जातिवाद और भ्रष्टाचार को फैलाया, तो किसी ने परिवारवाद, माफियावाद, गुंडाराज और दंगा राज यूपी को दिया.

उन्होंने कहा कि आज यूपी भाजपा ने उत्तर प्रदेश की आकांक्षा को साकार करने के लिए अगले पांच वर्ष का संकल्प पत्र जारी किया है. गरीब, किसान, युवा को सशक्त करने वाले इस संकल्प पत्र के लिए मैं उत्तर प्रदेश भाजपा को और योगी को बधाई देता हूं. पीएम ने कहा कि ये नए संकल्प बीते पांच सालों की स्थितियों से प्रेरित है. इसमें बीते पांच सालों की निरंतरता भी है. ये संकल्प पत्र यूपी को एक बड़ी कृषि अर्थव्यवस्था का रोड मैप है.

प्रधानमंत्री ने कहा कि यूपी ने 2017 से पहले के अनेक साल भी देखे हैं जब वादों के नाम पर सिर्फ धोखा होता था. आज बिजली की बात करने वाले जब सत्ता में थे, तब बिजली के तार कपड़े सुखाने के काम आते थे. कृषि सिंचाई में जो उपलब्धियां 5 साल में हासिल कीं, मुख्यमंत्री सिंचाई योजना उसको विस्तार देगी. सरदार वल्लभभाई पटेल एग्री इंफ्रास्ट्रक्चर मिशन यूपी में छटाई और ग्रेडिंग यूनिट, कोल्ड चैन चेम्बर्स, गौदाम और प्रोसेसिंग सेंटर के इंफ्रास्ट्रक्चर को आधुनिक बनाएगा.

उन्होंने कहा कि भामाशाह भाव स्थिरता कोष आलू, टमाटर, प्याज उगाने वाले किसानों, विशेष रूप से पश्चिम यूपी के किसानों को बेहतर दाम देने में मदद करेगा. नई चीनी मिलों के निर्माण, पुरानी मिलों के आधुनिकीकरण के लिए हजारों करोड़ रुपये का मिशन गन्ना किसानों की समृद्धि सुनिश्चित करेगा. पांच साल पहले की तुलना में, अब यूपी में इथेनॉल उत्पादन काफी ज्यादा हो रहा है. इस दौरान लगभग 12 हजार करोड़ रुपये का इथेनॉल गन्ना किसानों से खरीदा गया है. आज यूपी के कोने-कोने में बायोफ्यूल बनाने वाली फैक्ट्रियां लगाई जा रही हैं.

पीएम ने कहा कि हमारा ट्रैक रिकॉर्ड कचरे से कंचन बनाने का है. उनका ट्रैक रिकॉर्ड कंचन को भी कचरा बनाने का है. यही प्राथमिकताओं का फर्क है. यही 2017 से पहले और आज का फर्क है. ये लोग सत्ता पाने के लिए जिस प्रकार के खेल खेल रहे हैं, उनको अपने कारनामों का कोई अफसोस नहीं है, इसलिए वैसे ही उम्मीदवार दिए हैं. इनके उम्मीदवारों के नाम पढ़कर ही पता चल जाएगा कि उनकी सोच क्या है.

उन्होंने कहा कि मैं सभी मतदाताओं से कहूंगा कि वोट डालने से पहले इनकी करतूतों को कभी भी मत भूलना. इनको गलती से भी मौका मिल गया तो, फिर खेत लहुलुहान होंगे, फिर दुकानें जलेंगी, फिर डर और खौफ का वो काल लौटेगा. याद रखिए, दबंगों और दंगाइयों से मुक्ति भाजपा का सबसे बड़ा कमेटमेंट है. हमें शांति, भाईचारा, एकता चाहिए, हमें हमारे बेटे-बेटियों का उज्जवल भविष्य चाहिए. आपका एक-एक वोट यूपी को दंगा मुक्त रखेगा.

पीएम मोदी ने कहा कि आपका एक एक वोट यूपी को दंगा मुक्त रखेगा. सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास. ये डबल इंजन सरकार की नीति भी है और निष्ठा भी है. यही कारण है कि हर चुनाव में भाजपा पहले से अधिक समर्थन के साथ लौटती है. देश की महिलाएं, माताएं, बहनें, बेटियां भी जानती हैं कि भाजपा सरकार कैसे उनके हितों के लिए काम करती है. उन्होंने कहा कि जिन नकली समाजवादियों ने दलितों की जमीन पर कब्जे किए उनको आज वोट के लिए बाबा साहेब आंबेडकर याद आ रहे हैं, लेकिन इन लोगों की सच्चाई ये है कि ये लोग भू-माफिया को टिकट दे रहे हैं. ये लोग बाबा साहेब का अपमान करने वालों को टिकट दे रहे हैं.

प्रधानमंत्री ने कहा कि योगी के बुल्डोजर से तो वैसे ही भू-माफिया बेचैन हैं. रामपुर वाले तो इस बेचैनी के साक्षी भी रहे हैं. जब तक योगी सरकार है, ये माफिया, कभी यूपी के लोगों को परेशान नहीं कर सकते. हमारे गरीब, दलित, पिछड़ों के लिए ये सरकार, माफिया से सुरक्षा का कवच है.