logo-image

यूपी में बोले पीएम मोदी- 10 मार्च को ही रंगों की होली धूमधाम से मनाएंगे

पीएम नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के फतेहपुर में विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कल रात यूपी के कुशीनगर में एक शादी की रस्म हो रही थी. उस दौरान अचानक हुए हादसे में बहुत से लोगों ने अपना जीवन खो दिया.

Updated on: 17 Feb 2022, 05:22 PM

highlights

प्रधानमंत्री ने उत्तर प्रदेश के फतेहपुर में विशाल जनसभा को किया संबोधित

टीके से दो लोग डरते हैं. एक- कोरोना वायरस, दूसरा - ये टीका विरोधी लोग : PM

बुंदेलखंड के इस क्षेत्र में पराक्रम, वीरता लोगों के खून में है : मोदी

नई दिल्ली:

पीएम नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के फतेहपुर में विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कल रात यूपी के कुशीनगर में एक शादी की रस्म हो रही थी. उस दौरान अचानक हुए हादसे में बहुत से लोगों ने अपना जीवन खो दिया. सभी पीड़ित परिवारों के साथ मैं अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं. प्रशासन की ओर से पीड़ित परिवारों की पूरी मदद की जा रही है. उन्होंने कहा कि मैं अभी पंजाब से आ रहा हूं. मुझे पंजाब में बहुत वर्षों तक काम करने का अवसर मिला है, लेकिन इस बार मैंने जो पंजाब का मिजाज देखा है, पंजाब के लोगों का भाजपा को विजयी बनाने का जो जोश और उत्साह देखा है वो अद्भुत है.

यह भी पढ़ें :यूपी-बिहार वालों पर बोले चन्नी- गलत तरीके से पेश किया बयान, प्रवासी हमारे प्यारे

प्रधानमंत्री ने कहा कि मुझे उत्तर प्रदेश में भी पहले दूसरे चरण में कई स्थानों पर जाने का मौका मिला और तीसरे चरण के भी कुछ कार्यक्रम किए. मैं देख रहा हूं कि हर चरण में एक से बढ़कर एक जनता जनार्दन का भाजपा के लिए समर्थन बढ़ता ही चला जा रहा है. उन्होंने कहा कि सारे वाद-सारे विवाद एक तरफ और राष्ट्रवाद एक तरफ. यूपी के लोगों ने ठान लिया है कि होली आने से पहले 10 मार्च को ही रंगों की होली धूमधाम से मनाएंगे.

पीएम मोदी ने कहा कि फतेहपुर, बुंदेलखंड के इस क्षेत्र में पराक्रम, वीरता लोगों के खून में है. देश का सामर्थ्य बढ़ता देखकर यहां के लोगों का उत्साह और बढ़ जाता है, लेकिन ये जो यूपी के घोर परिवारवादी हैं, उन्हें देश का पराक्रम कभी अच्छा नहीं लगा. इतना बड़ा सेवा का काम, इतना बड़ा पवित्र काम, सच्चे अर्थ में मानव की जिंदगी बचाने का मानवता का काम, लेकिन ये परिवारवादी बोल रहे हैं कि ये तो भाजपा का टीका है.

उन्होंने कहा कि टीके से दो लोग डरते हैं. एक- कोरोना वायरस, दूसरा - ये टीका विरोधी लोग. रिकॉर्ड वैक्सीन लगा ली है तो ये लोग बोलते हैं कि सरकार टीके के पीछे इतना पैसा क्यों खर्च कर रही है. लोगों की जिंदगी बचाने के लिए सरकार ने पैसे खर्च करने चाहिए या नहीं? परिवारवादी लोगों को टीके से भी समस्या है, मोदी औऱ योगी से भी समस्या है. प्रधानमंत्री ने कहा कि भाजपा की डबल इंजन की सरकार पिछले 2 सालों से गरीबों को मुफ्त राशन दे रही है. दुनिया के बड़े बड़े देश अपने नागरिकों के लिए इतनी व्यवस्था नहीं कर पाए. धनी और संपन्न देश भी वो काम नहीं कर पाए, जो भारत ने करके दिखाया है.

यह भी पढ़ें :UP Election 2022: 'पिता' मुलायम सिंह यादव ने 'बेटे' के लिए मांगा वोट, 3 साल बाद की पहली चुनावी रैली

उन्होंने कहा कि जब लाल किले से मैंने कहा था कि देश की माताओं-बहनों की पीढ़ा को दूर करने के लिए शौचालय बनाए जाएंगे, तब ये कहते थे कि कैसा प्रधानमंत्री है जो लाल किले से शौचालय की बात कर रहा है. उन्होंने न गरीबी देखी है और न गरीबों की मुसीबत देखी है. पीएम ने कहा कि ये लोग मुफ्त राशन देने वाली योजना पर सवाल खड़े कर रहे हैं, इसलिए मैं आपके बीच आया हूं, इन लोगों से सतर्क करने के लिए आपको जगाने आया हूं. क्योंकि ये लोग ऐसी ऐसी बातें करेंगे, ऐसी ऐसी हवाबाजी करेंगे. आपको गुमराह करने के लिए खेल खेलेंगे.

पीएम ने कहा कि जिसको मेरी आलोचना करनी है वो करेंगे, जिसको मुझे नीचा दिखाने का प्रयास करना है, वो करेंगे, लेकिन मैं देश की माताओं-बहनों के लिए शौचालय के अभियान को चलाऊंगा. आज गांव-गांव, घर-घर शौचालय बने हैं. केंद्र सरकार ने जब तीन तलाक के विरुद्ध कानून बनाया तो ये पूरा कुनबा उस कानून के खिलाफ खड़ा हो गया. ये कितने स्वार्थ में डूबे हैं कि जो उनको वोट देते हैं, उनका भी ये भला नहीं सोच पाते हैं. ऐसे लोगों पर भरोसा किया जा सकता है क्या?

यह भी पढ़ें :सावधान! कहीं आपका E-Shram Card तो नहीं है फर्जी, PIB ने ट्वीट करके चेताया

उन्होंने कहा कि जब तक गरीब सशक्त नहीं होता है, तब तक गरीबी खत्म नहीं हो सकती है. जिस दिन गरीब सशक्त हो जाता, वो भी गरीबी खत्म करने के लिए हमारा सिपाही बन जाता है. जिन परिवारवादियों ने गरीबों को वोट बैंक बनाकर रखा था, उनकी अब नींद हराम हो गई है. इनको लग रहा है कि उनकी वोटबैंक जा रही है. अरे भई, ये वोटबैंक के चक्कर में ही आपने देश को तबाह करके रखा है. देशवासियों का भला कीजिए, मेरे देश के लोग उदार हैं.