News Nation Logo
Banner

राजा भैया के खिलाफ BJP से सिन्धुजा मिश्रा तो मोती सिंह पट्टी से लड़ेंगे चुनाव

यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक पार्टियों की ओर से उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया जा रहा है. प्रतापगढ़ जिले की 4 विधानसभा सीटों पर भाजपा ने अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया है.

Brijesh Mishra | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 28 Jan 2022, 09:34:32 PM
bjp flags

BJP (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक पार्टियों की ओर से उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया जा रहा है. प्रतापगढ़ जिले की 4 विधानसभा सीटों पर भाजपा ने अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया है. पट्टी विधानसभा सीट से कैबिनेट मंत्री मोती सिंह जबकि रामपुर खास से नागेश प्रताप सिंह छोटे सरकार भाजपा के उम्मीदवार होंगे तो वहीं कुंडा विधानसभा सीट से सिन्धुजा मिश्रा को उम्मीदवार बनाया गया है, जबकि स्वामी प्रसाद मौर्य के करीबियों में शुमार पवन गौतम का टिकट काटकर बाबागंज सुरक्षित विधानसभा सीट से इस बार केशव पासी पर भाजपा ने दांव खेला है. 

प्रतापगढ़ जिले की भाजपा के लिए सबसे चर्चित सीट रानीगंज विधानसभा की घोषणा अभी तक नहीं की गई है और उसे भाजपा ने सुरक्षित रख लिया है. इसे लेकर राजनीतिक सियासत तेज हो गई है. एक दिन पहले ही सपा से टिकट कटने के पश्चात भाजपा में शामिल होने वाले शिवाकांत ओझा और वर्तमान विधायक धीरज ओझा को लेकर पार्टी में असमंजस है, लेकिन सूत्रों की मानें तो पार्टी इन दोनों लोगों का टिकट काटकर अपने जमीनी कार्यकर्ता पर दांव खेल सकती है. 

अगर राजनीतिक दृष्टिकोण से देखें तो पट्टी विधानसभा में इस बार कड़ा मुकाबला देखने को मिलेगा. एक तरफ जहां समाजवादी पार्टी ने पूर्व विधायक व डकैत ददुआ के भतीजे राम सिंह पटेल पर अपना भरोसा कायम रखा है तो वहीं भाजपा ने भी कैबिनेट मंत्री मोती सिंह को टिकट देकर मुकाबला दिलचस्प कर दिया. गौरतलब है कि पट्टी विधानसभा क्षेत्र से मोती सिंह का खासा लगाव है और वह इस इलाके से चार बार विधायक रह चुके हैं, जबकि उन्हें दो बार कैबिनेट में स्थान मिला है. एक बार फिर पट्टी विधानसभा सीट हाई प्रोफाइल सीटों में शुमार हो गई है.

First Published : 28 Jan 2022, 09:34:32 PM

For all the Latest Elections News, Assembly Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.