logo-image

UP में बोले अमित शाह- कांग्रेस राज में सब मंत्री खुद को प्रधानमंत्री मानता था 

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने यूपी में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश को सबसे शिक्षित राज्यों, सबसे समृद्ध राज्य, सबसे सुरक्षित राज्य और सबसे स्वस्थ राज्य बनाने की ओर ले जाना है.

Updated on: 19 Feb 2022, 07:34 PM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक पार्टियों के दिग्गज नेता एक-दूसरे पर हमला बोल रहे हैं. इसी कड़ी में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने यूपी में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश को सबसे शिक्षित राज्यों, सबसे समृद्ध राज्य, सबसे सुरक्षित राज्य और सबसे स्वस्थ राज्य बनाने की ओर ले जाना है. पहले के सभी कालखण्ड रामायण, महाभारत, मुगलकाल और आजादी की लड़ाई में UP का योगदान रहा है, लेकिन आजादी के बाद UP का स्तर गिरता गया और फिर UP बीमारू राज्यों की सूची में आ गया.

गृह मंत्री ने कहा कि 2013 में भारत में 10 साल के कांग्रेस शासनकाल की वजह से अराजकता का माहौल था. दुनिया भी गलत निगाह से भारत को देखती थी, पॉलिसी पैरालिसीस का माहौल था, सब मंत्री खुद को प्रधानमंत्री मानता था और प्रधानमंत्री को कोई प्रधानमंत्री नहीं मानता था. 2013 में पार्टी ने मुझे UP भेजा, उस वक्त हमने प्रचार चालू किया. मोदी के नेतृत्व में हम आगे बढ़े.

उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने देश के लिए जिन योजनाओं को शुरू किया तो राज्यों में उसका दायरा सिकुड़ जाता था. कोई भी योजना भेजो तो सिर्फ एक जाति और धर्म के लोगों को ही लाभ मिलता था. राशन भेजो तो एक ही जाति और धर्म के लोगों को मिलता था. UP में वर्षों से योजनाएं रुकी पड़ी थीं, ऐसे में UP में एक बेहतर सरकार की जरूरत थी. वरना UP का पुनर्निर्माण मुश्किल था.

अमित शाह ने आगे कहा कि हम 2017 में बिना मुख्यमंत्री के चेहरे के मोदी के नेतृत्व में चुनाव में उतरे और इतिहास बनाया. हम एक बार फिर UP में बदलाव की यात्रा के लिए 5 साल और मांगते हैं. हम अपने काम के दम पर आपसे 5 साल और मांग रहे हैं. उन्होंने आगे कहा कि हमने 5 साल में UP को 5 एक्सप्रेस-वे दिए हैं. हमने UP को स्थिरता दी है. कांग्रेस और सपा में ये स्थिरता है कि वहां एक ही परिवार के लोग नेता बनेंगे. सभी शहरों में मेट्रो पहुंचाने का काम BJP ने किया है. आज 10 शहरों में मेट्रो का काम चल रहा है.

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि UP का पहला इंवेस्टर समिट दिल्ली में हुआ तो अखिलेश मुख्यमंत्री थे. तब किसी पत्रकार ने पूछा कि UP का इंवेस्टर समिट UP में क्यों नहीं कर रहे? तबके मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि खराब कानून व्यवस्था की वजह से कोई उद्योगपति UP में नहीं आना चाहता है. पहले बिजली सिर्फ लखनऊ और सैफई में आती थी आज पूरे UP में आती थी.

अमित शाह ने कहा कि हम 5 साल का वादा नहीं कर रहे हैं. आप हमें एक और मौका दो. सिर्फ 2 साल में UP को देश की पहले नंबर की अर्थव्यवस्था बना देंगे. केंद्र की 56 में से 44 योजनाओं में UP पहले नंबर पर है. उन्होंने कहा कि  मुझे आपका समर्थन जरूर चाहिए. मेरी पार्टी को आपका आशीर्वाद जरूर चाहिए, परंतु हमारी पार्टी के काम के बुनियाद पर चाहिए. 2017 चुनाव में जो हमने घोषणापत्र दिया था उसके 92.6% वादों को पूरा करके हम आपके सामने खड़े हैं.