logo-image

UP Election 2022: राजनाथ सिंह ने प्रधानमंत्री को बताया पक्के समाजवादी, दी यह दलील

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को जौनपुर के मल्हनी विधानसभा में चुनावी जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने विपक्ष पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव कहते हैं हम पक्के समाजवादी हैं.

Updated on: 04 Mar 2022, 03:43 PM

highlights

  • सपा, बसपा और कांग्रेस पर जमकर बोला हमला
  • बोले, सपा सरकार में गुंडों के बढ़ जाते हैं हौसले
  • योगी के प्रशासन की जमकर की सराहना

जौनपुर:

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को जौनपुर के मल्हनी विधानसभा में चुनावी जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने विपक्ष पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव कहते हैं हम पक्के समाजवादी हैं. लेकिन, मैं कहता हूं कि समाजवादी का मतलब जनता को भय, भूख और भ्रष्टाचार से निजात दिलाना वाला होना चाहिए. इस हिसाब से अगर देखेंगे तो समाजवादी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक सच्चे समाजवादी के रूप में पाएंगे. उन्होंने कहा कि हम समाजवादी भी हैं और राष्ट्रवादी भी. इस मौके पर उन्होंने एक बार फिर से उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार बनने का दावा किया. उन्होंने कहा कि अब तो विदेशी एजेंसियों ने भी मान लिया है कि उत्तर प्रदेश की जनता एक नया इतिहास रचने जा रही है. 

विदेशी एजेंसियों ने भी माना, यूपी में बन रही है भाजपा सरकार
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने इस दौरान समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी  और कांग्रेस पर भी जमकर हमला बोला.  राजनाथ ने कहा कि छह चरणों के चुनाव से स्थिति साफ हो गई है. इसके साथ ही विदेशी एजेंसियों ने भी अब मान लिया है कि उत्तर प्रदेश की जनता एक नया इतिहास रचने जा रही है. उन्होंने कहा कि 2022 में भी भाजपा लगभग उतनी ही सीटों पर विजय होने जा रही है, जीतने पर वर्ष 2017 पर विजय हासिल की थी. राजनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश में सपा, बसपा और कुछ और छोटी-मोटी पार्टियां भ्रम फैलाने में लगी है. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में मुझसे भी बेहतर कोई मुख्यमंत्री है, तो वो योगी आदित्यनाथ हैं. 

ये भी पढ़ेंः गाजीपुर के इस सीट पर भाजपा ने बिगाड़ा ओमप्रकाश राजभर का खेल

राजनाथ ने योगी को खुद से भी बेहतर मुख्यमंत्री बताया
रक्षा मंत्री ने कहा कि कानून और व्यवस्था के मोर्चे पर जो कामयाबी योगी आदित्यनाथ ने हासिल की है, उसकी तारीफ उत्तर प्रदेश ही नहीं, पूरे भारत में हो रही है. इस वक्त प्रदेश में सक्रिय रहने वाले बदमाशों के हौसले पस्त हो चुके हैं. वे अब यह कह रहे हैं कि बाहर रहने से भी अच्छा जेल में ही रहना है. इसके उलट सपा-बसपा के शासनकाल में अपराधियों के हौसले बुलंद हो जाते हैं, जिससे लूट, हत्या, बलात्कार की घटनाएं बढ़ जाती हैं. इनके शासन काल में अफसरों की हिम्मत नहीं होती, गुंडे मवालियों के खिलाफ कार्रवाई करने की. ट्रांसफर-पोस्टिंग उद्योग बन जाता है.

भ्रष्टाचार पर अंकुश भाजपा की पहचान
इस मौके पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने दावा किया भाजपा जो वादा करती है, उसे पूरा करती है. उन्होंने कहा कि अगर भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाना है, तो सिस्टम में बदलाव करके लगाया जा सकता है. भाजपा ने इसे करके दिखाया है. इसके साथ ही उन्होंने केंद्र और राज्य सरकार की ओर से किए गए जनकल्याणकारी कामों का भी बखान किया है. उन्होंने कहा कि ढाई-तीन वर्ष में अब ऐसा एक भी घर नहीं बचेगा, जहां नल न हो. इसके लिए हर घर नल योजना लागू किया गया है.  रक्षा मंत्री ने कहा कि भारत ने 370 को चुटकी बजाकर खत्म कर दिया. 

ये भी पढ़ेंः मऊ में मुख्तार के रसूख को भाजपा दे रही कड़ी चुनौती

सीएए का भी किया जिक्र
 रक्षा मंत्री ने कहा कि भारत का विभाजन धर्म के हिसाब से नहीं होना चाहिए था. लेकिन, दुर्भाग्य से ऐसा हुआ, जिससे हजारों लोगों को उत्पीड़न का शिकार होना पड़ा. इसी को देखते हुए हमने वादा किया था कि पाकिस्तान, बांग्लादेश, अफगानिस्तान में जो अल्पसंख्यक रहते हैं और उनका धार्मिक उत्पीड़न होगा तो उसे भारत की नागरिकता देंगे. राजनाथ ने बताया कि जब मैं गृहमंत्री था, उस वक्त भी सीएए का प्रस्ताव बनाया था. लेकिन, बहुमत न हो पाने के कारण पास नहीं हो पाया था. इसके बाद जब अमित शाह गृह मंत्री बने तो उन्होंने इस काम को पूरा किया. अब पाकिस्तान, अफगानिस्तान, बांग्लादेश का कोई भी अल्पसंख्यक अगर धार्मिक उत्पीड़न की वजह से भारत आएगा तो उसे भारत की नागरिकता मिलेगी.