logo-image

अखिलेश यादव ने करलह से किया नामांकन, कहा- पहले चुनाव जीतकर योगी से आगे रहना चाहता हूं

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. दिग्गज नेता अब वोट मांगने के लिए क्षेत्र में निकल पड़े हैं औ उम्मीदवार नामांकन भी दाखिल कर रहे हैं.

Updated on: 31 Jan 2022, 04:25 PM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. दिग्गज नेता अब वोट मांगने के लिए क्षेत्र में निकल पड़े हैं औ उम्मीदवार नामांकन भी दाखिल कर रहे हैं. इसी क्रम में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने सोमवार को मैनपुर (Mainpuri) की करहल विधानसभा सीट से अपना नामांकन पर्चा भरा. अखिलेश यादव अपने पैतृक गांव इटावा के सैफई से करहल में नामांकन करने के लिए जिस विजय रथ से पहुंचे उसकी पहले हनुमान मंदिर में पूजा की गई है. इसके बाद इस गुलाबी रंग की विजय रथ पर सवार होकर अखिलेश यादव कलेक्ट्रेट पहुंचे.

नामांकन दाखिल करने के बाद यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि गोरखपुर से पहले करहल में चुनाव है और मैं पहले चुनाव जीतकर योगी आदित्यनाथ से आगे रहना चाहता हूं. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि नॉमिनेशन की प्रक्रिया पूर्ण हुई… मिशन 22 की ओर बढ़ता एक और क़दम…बाइस में बाइसिकल. 

अखिलेश यादव ने कहा कि ये ‘नॉमिनेशन’ एक ‘मिशन’ है क्योंकि यूपी का ये चुनाव प्रदेश और देश की अगली सदी का इतिहास लिखेगा. आइए प्रोग्रेसिव सोच के साथ सकारात्मक राजनीति के इस आंदोलन में हिस्सा लें… नकारात्मक राजनीति को हराएं भी, हटाएं भी. जय हिन्द...