News Nation Logo

UP: BJP का ऐलान- विधानसभा चुनाव हारने वालों को नहीं मिलेगा MLC का टिकट

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव 2022 के बाद अब विधान परिषद (एमएलसी) चुनाव की तैयारी युद्ध स्तर पर शुरू हो गई है. इस बीच भारतीय जनता पार्टी ने एमएलसी चुनाव को लेकर बड़ी घोषणा की है.

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 14 Mar 2022, 05:37:20 PM
CM Yogi

CM Yogi (Photo Credit: File Pic)

News Delhi :  

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव 2022 के बाद अब विधान परिषद (एमएलसी) चुनाव की तैयारी युद्ध स्तर पर शुरू हो गई है. इस बीच भारतीय जनता पार्टी ने एमएलसी चुनाव को लेकर बड़ी घोषणा की है. बीजेपी ने दो टूक कह दिया है कि पार्टी के ​निशान पर विधानसभा चुनाव हारने वाले नेताओं को एमएलसी का टिकट नहीं दिया जाएगा. उत्तर प्रदेश विधानसभा में प्रचंड बहुमत से जीत के बाद भारतीय जनता पार्टी (BJP) विधान परिषद के चुनावों को लेकर मंथन कर रही है. दरअसल भाजपा की नजर स्थानीय निकाय प्राधिकारी निर्वाचन क्षेत्र से नौ अप्रैल को होने वाले राज्य विधान परिषद की 36 सीटों पर द्विवार्षिक चुनाव में बहुमत हासिल करने की होगी.

विधान परिषद के लिए 15 से 19 मार्च तक नामांकन

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में विधान परिषद के लिए 15 से 19 मार्च तक नामांकन होने हैं. बताया जा रहा है कि इसको लेकर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बीजेपी की बड़ी बैठक होगी, जिसमें यूपी के कार्यवाहक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केशव प्रसाद मौर्या, दिनेश शर्मा, राधा मोहन सिंह, स्वतंत्र देव सिंह और बीजेपी के प्रदेश संगठन मंत्री सुनील बंसल समेत कई बड़े नेता शामिल होंगे.. माना जा रहा है कि बीजेपी की ओर से आज या कल सुबह तक एमएलसी चुनाव के लिए उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी जाएगी.

बीजेपी ने 403 सीटों में से 273 सीट हासिल की

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में हाल ही में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को प्रचंड जनादेश मिला है, जिसके चलते पार्टी एक बार फिर पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने जा रही है. बीजेपी ने 403 सीटों में से 273 सीट हासिल की हैं. 

 

First Published : 14 Mar 2022, 05:07:41 PM

For all the Latest Elections News, Assembly Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.