News Nation Logo

Exclusive: सीएम योगी बोले, मच्छर और माफिया दोनों स्वस्थ्य समाज के लिए हानिकारक हैं

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Saxena | Updated on: 06 Mar 2022, 09:15:10 PM
yogi

सीएम योगी आदित्यनाथ (Photo Credit: news nation)

highlights

  • सीएम योगी आदित्यनाथ से न्यूज नेशन की टीम ने खास बातचीत की
  • कहा, सभी मामलों में भाजपा सरकार ने बेहतर परिणाम दिए हैं
  • कहा, साढ़े चार वर्ष से माफिया बिलों में छिपे हुए थे

नई दिल्ली:  

उत्तर प्रदेश में सात चरणों का चुनाव अंतिम दौर में पहुंच चुका है. सोमवार यानि सात मार्च को अंतिम चरण का मतदान होना बाकी है. इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने न्यूज नेशन की टीम से खास बातचीत में सपा पर जमकर हमला बोला. साक्षात्कार के दौरान सीएम योगी चुनाव में जीत के प्रति आश्वस्त दिखे. उन्होंने कहा, भारतीय जनता पार्टी ने 2017 में उत्तर प्रदेश की जनता के सामने जो संकल्प लिए थे, उन वादों को ईमानदारी से पूरा किया है. पूर्वी उत्तर प्रदेश में इंफ्लाइटिस का मुद्दा हो, जिसकी वजह से हजारों बच्चों की मौत होती थी, चाहे इंफ्रास्टचर का मुद्दा हो या कानून व्यवस्था के संबंध से जुड़ा मुद्दा हो. सभी मामलों में भाजपा सरकार ने बेहतर परिणाम दिए हैं.    

व्यवस्था स्वयं उनकी गर्मी निकाल देगी

सीएम योगी ने कहा, मच्छर और माफिया दोनों स्वस्थ्य समाज के लिए हानिकारक हैं. मच्छर का समाधान स्वच्छ भारत मिशन के तहत हुआ है. वहीं माफिया का समाधान बेहतर कानून व्यवस्था से किया गया है. भाजपा सरकार में हमेशा कानून का राज रहा है. यह सच है कि साढ़े चार वर्ष से माफिया बिलों में छिपे हुए थे. इलेक्शन कमीशन के नोटिफिकेशन के बाद से वे बिल से निकल रहे हैं और विभिन्न तरह के आपत्तिजनक बयान दे रहे हैं. व्यवस्था स्वयं उनकी गर्मी निकाल देगी.

पचास लाख से अधिक लोगों को मकान मिले

सीएम योगी ने कहा, भारतीय जनता पार्टी की डबल इंजन सरकार ने बेहतरीन काम किए हैं. प्रदेश में दो मुद्दे सबसे अहम रहे हैं. प्रदेश में कानून व्यवस्था का माहौल रहा. पर्व शांतिपूर्ण तरह से मानए गए. वहीं दूसरा पीएम मोदी की गरीब कल्याणकारी योजना का क्रियान्यवन. पचास लाख से अधिक लोगों को मकान मिले हैं. एक करोड़ से अधिक लोगों को फ्री में गैस कनेक्शन दिए. दस करोड़ गरीबों को प्रधानमंत्री जनआरोग्य बीमा उपलब्ध कराया गया है. आजादी के बाद बहुत से समूह को लाभ नहीं मिल रहा था. मगर हमारी सरकार आते ही इन्हें भी लाभ मिला है. 

विपक्ष ने विकास से ध्यान भटकाने की कोशिश की

सीएम योगी ने कहा कि चुनाव प्रचार के दौरान विपक्ष ने विकास से ध्यान भटकाने की कोशिश की है. वे लगातार ऐसे बयान दे रहे थे, जिससे देश की जनता का ध्यान विकास से हटे. मगर उत्तर प्रदेश में भाजपा को जनता का आशीर्वाद प्राप्त हुआ है. सीएम योगी ने कहा कि सपा एक परिवारवादी पार्टी है. पार्टी सिर्फ बाप-बेटे की है. महाराज सुहेलदेव को सही सम्मान भाजपा सरकार ने दिया. निषादराज को भी भाजपा सरकार में सम्मान मिला. कांग्रेस ने 55 साल तक, सपा ने चार साल तक और बसपा ने तीन साल तक प्रदेश में राज किया, मगर उन्होंने कभी भी इन महापुरुषों को याद नहीं किया. 

 

First Published : 06 Mar 2022, 09:08:30 PM

For all the Latest Elections News, Assembly Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.