logo-image

सोनभद्र में योगी का सपा पर वार, माफियावादियों और परिवारवादियों को पहचान चुकी है जनता

सोनभद्र जिले के दुद्धी विधानसभा क्षेत्र में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने बीते पांच वर्षों में यूपी में कराए गए विकास कार्यों से हुए परिवर्तनों का जिक्र किया.

Updated on: 05 Mar 2022, 03:48 PM

highlights

  • सीएम ने यूपी में किए विकास कार्यों से हुए परिवर्तनों का जिक्र किया
  • कहा, राज्य में भाजपा की सरकार बनने के बाद माफिया जेल में हैं
  • सीएम ने कहा कि विपक्ष की सरकार में खाद्यान्न घोटाला होता था

सोनभद्र :

सोनभद्र में यूपी के सीएम योगी अदित्यनाथ ( CM Yogi Adityanath)  ने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा. इस  दौरान उन्होंने कहा कि यहां की जनता माफियावादियों और घोर परिवारवादियों को  बेहतर ढंग से पहचान चुकी है. मुख्यमंत्री ने शनिवार को सोनभद्र जिले के दुद्धी विधानसभा क्षेत्र में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए बीते पांच वर्षों में यूपी में कराए गए विकास कार्यों से हुए परिवर्तनों का जिक्र किया. सपा, बसपा को विकास विरोधी बताया. मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछली सरकारों में विकास कार्य रुका हुआ था. बिजली आती नहीं थी. माफिया गरीबों को सताते थे. गरीबों, वनवासियों और आदिवासियों को मिलने वाले राशन को सपा के गुर्गे और बसपा का हाथी खा जाता था. वहीं अब यूपी में सभी को बिना किसी भेदभाव के बिजली मिल रही है, राशन मिल  रहा है. हर जिले में मेडिकल कॉलेज और विकास के काम तेजी हो रहे हैं. सीएम  योगी ने कहा कि सोनभद्र जनपद का जन-जन राष्ट्रवादी विचारों से भरा हुआ है. यहां की जनता माफियावादियों और घोर परिवारवादियों को अच्छे ढंग से पहचान चुकी है.  इस दौरान सीएम ने सपा और बसपा सरकार की नाकामियों का विस्तार से जिक्र किया.

ये भी पढ़ें: UP Election 2022: गाजीपुर के जहूराबाद में क्या राजभर वोटों में होगा बंटवारा, जानिए कैसा है सामाजिक समीकरण

मुख्यमंत्री योगी ने कहा, विपक्ष की सरकार में खाद्यान्न घोटाला होता था. गरीबों का राशन हड़प लिया जाता था. राज्य में भाजपा की सरकार बनने के बाद माफिया जेल में हैं. अब बिना भेदभाव के सभी को बिजली मिल रही है. लोगों को फ्री इलाज, फ्री टेस्ट की सुविधा मिली हुई है और फ्री वैक्सीन लग रही है. भाजपा और सपा बसपा  की कार्य प्रणाली के बीच यही फर्क माना जाता है. हमारा ये प्रयास होना चाहिए कि हर गरीब को घर मिले, उसके घर में शौचालय हो, सबको शुद्ध पेयजल मिले, हर  खेत को पानी नसीब हो. 

सीएम ने कहा, हमने हर घर जल योजना के तहत लोगों को शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराने और सोनभद्र में लोगों के इलाज के लिए मेडिकल कालेज की व्यवस्था कर दी  है. सरकार बनने पर जिन अनुसूचित जाति जनजाति तथा वनवासियों और आदिवासियों को आवास नहीं मिला है, उन्हें आवास मुहैया करवाएंगे.

सीएम ने कहा कि सपा बसपा सरकार में जो माफिया गरीबों को सताते थे, उनके लिए बुलडोजर तैयार है. हमारा बुलडोजर विकास करता और माफियाओं का सफाया करता है. प्रदेश हित में इस बुलडोजर को चलाने के लिए दमदार सरकार की आवश्यकता   है. सीएम ने घोषणा की कि राज्य में दोबारा से भाजपा सरकार बनने पर सरकार   गरीबों के कल्याण के लिए कई अन्य कार्य करेगी. दस मार्च के बाद उज्जवला योजना के सभी लाभार्थी को होली और दिवाली में एक-एक गैस सिलेंडर मुफ्त मिलेगा. बेटी के जन्म पर हम 25 हजार रुपए देंगे.