logo-image

चंदौली में कल पीएम मोदी के सामने प्रियंका गांधी दिखाएंगी अपनी ताकत

UP Assembly Election 2022 ः उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के अंतिम चरण में सात मार्च को चंदौली में मतदान होना है. मतदान में अब मात्र चार दिन ही बाकी है. ऐसे में सभी पार्टियों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है.

Updated on: 02 Mar 2022, 02:41 PM

highlights

  • आखिरी चरण में सभी पार्टियों ने झोंकी अपनी ताकत
  • पीएम मोदी व प्रियंका गांधी कल चंदौली में करेंगे प्रचार
  • तैयारी में जुटे प्रशासन और दोनों पार्टियों के कार्यकर्ता 

चंदौली:

UP Assembly Election 2022 ः उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के अंतिम चरण में सात मार्च को चंदौली में मतदान होना है. मतदान में अब मात्र चार दिन ही बाकी है. ऐसे में सभी पार्टियों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. यहां अपनी-अपनी पार्टी की स्थित मजबूत करने के लिए कांग्रेस और भाजपा दोनों के दिग्गज नेता मैदान में जुट गए हैं. इसी कड़ी में गुरुवार यानी 3 मार्च को  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी जिला मुख्यालय के नजदीक माधोपुर जाएंगे. वहीं, कांग्रेस महासचिव प्रियंका सकलडीहा के पीजी कॉलेज में जनसभा को संबोधित करेंगी. एक ही दिन दो दिग्गज नेताओं के दौरे के मद्देनजर जिले का सियासी पारा गरमा गया है.

तैयारियों में जुटे कार्यकर्ता
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे को देखते हुए जिला प्रशासन के साथ ही भाजपा नेता भी तैयारियों में जुटे हुए हैं. यहां हेलीपैड निर्माण के साथ ही जनसभा स्थल पर तैयारियों को जोरशोर से चल रही है. प्रधानमंत्री की सभा से एक दिन पहले यहां केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह भी पहुंचे. उन्होंने सकलडीहा विधानसभा के बलुआ में भाजपा प्रत्याशी सूर्य मुनि तिवारी के पक्ष में सभा को को संबोधित किया. उनके साथ केंद्रीय भारी उद्योग मंत्री और चंदौली से सांसद डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय भी मौजूद थे. इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पांच साल के काम की जमकर सराहना की. 

ये भी पढ़ेंः UP Polls: योगी समेत कई बड़े चेहरों की प्रतिष्ठा दांव पर

कांग्रेस प्रत्याशी के लिए वोट मांगेंगी प्रियंका

वहीं, सकलडीहा से कांग्रेस प्रत्याशी देवेंद्र प्रताप सिंह मुन्ना के पक्ष में  प्रियंका गांधी माहौल बनाने का काम करेंगी. पार्टी ने प्रशासन से उनके दो दिवसीय कार्यक्रम की अनुमति मांगी थी. इस दौरान तीन मार्च को सकलडीहा में जनसभा और इसके बाद चार मार्च को रोड शो का कार्यक्रम रखा गया है. प्रियंका गांधी के तीन मार्च के कार्यक्रम के लिए अनुमति मिल गई है. हालांकि, अभी उनके 4 मार्च के प्रस्तावित रोड-शो की अनुमति अभी नहीं मिली है. इधर, प्रियंका गांधी के यहां आने की सूचना के बाद पार्टी कार्यकर्ताओं में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है. कार्यकर्ता अभी से ही कार्यक्रम को सफल बनाने की तैयारी में जुट गए हैं. सभी कार्यकर्ता जनसभा में ज्यादा से ज्यादा भीड़ जुटाने के प्रयास में हैं. पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी सौंपी है. यूथ कांग्रेस के जिलाध्यक्ष माधवेंद्र मूर्ति ओझा के मुताबिक तीन मार्च को प्रियंका गांधी की जनसभा का कार्यक्रम तय हो गया है. इसके लिए जोर शोर से तैयारियां चल रही हैं.

जेपी नड्डा कर चुके हैं जनसभा
चंदौली (Chandauli) में चकिया (Chakia) विधानसभा में मंगलवार को भाजपा (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने काटा (Kanta) में रैली को संबोधित किया. इस दौरान जेपी नड्डा ने सपा मुखिया अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) पर जमकर बरसे. उन्होंने योगी को रक्षक और अखिलेश को भक्षक कहा. जेपी नड्डा यहां चकिया विधानसभा के काटा गांव में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने भी एक जनसभा की. इसके पहले इस इलाके में कभी भी इतने बड़े नेता की रैली कई वर्षों से नहीं हुई थी. भाजपा ने यहां से कैलाश खरवार को उमीदवार बनाया है, जो पेशे से शिक्षक हैं और कई दशकों से संघ से जुड़े हुए हैं. आज राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कैलाश खरवार के लिए लोगों से वोट मांगे और उनको विजई बनाने का आशीर्वाद मांगा था.