News Nation Logo
Banner

राजस्थान चुनाव : स्मृति ईरानी का राहुल गांधी पर हमला, कहा- जो हिंदुओं को आतंकी कहते थे आज हिंदुत्व का सर्टिफिकेट देने निकले हैं

सिद्धू का नाम लिए बगैर ईरानी ने कहा कि कांग्रेस के एक नेता को हिंदुस्तान से ज्यादा प्यार तो पाकिस्तान से है ऐसे में इन सब सवालों के जवाब कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को देने होंगे.

News Nation Bureau | Edited By : Saketanand Gyan | Updated on: 02 Dec 2018, 04:23:01 PM
स्मृति ईरानी और राहुल गांधी (फाइल फोटो)

जयपुर:  

राजस्थान के चुनावी रण में रविवार को केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के प्रचार के लिए मैदान में उतरी. स्मृति ईरानी ने उदयपुर में एक प्रेस वार्ता कर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी पर जमकर हमला बोला. ईरानी ने राहुल गांधी के हिंदुत्व को लेकर उठाए गए सवाल पर जवाब देते हुए कहा कि जो राहुल गांधी मध्य प्रदेश में अपनी गोत्र क्या है यह नहीं जानते थे वह अब नरेंद्र मोदी को समझायेंगे कि हिंदुत्व क्या होता है.

ईरानी ने नवजोत सिंह सिद्धू की पाकिस्तान यात्रा के बाद उठे बवाल पर भी अपनी प्रतिक्रिया दी. ईरानी ने सिद्धू पर निशाना साधते हुए राहुल गांधी से सवाल किया कि कांग्रेस का एक मंत्री अपने ही मुख्यमंत्री का सार्वजनिक रूप से अपमान कर रहा है. यही नहीं सिद्धू का नाम लिए बगैर ईरानी ने कहा कि कांग्रेस के एक नेता को हिंदुस्तान से ज्यादा प्यार तो पाकिस्तान से है ऐसे में इन सब सवालों के जवाब कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को देने होंगे.

ईरानी ने राहुल गांधी पर तंज कसते हुए साफ किया कि राहुल गांधी हिंदुत्व के प्रति कितनी आस्था रखते हैं इसको देखने के लिए अमेठी चले जाएं. जहां पर उनकी निजी लोकसभा क्षेत्र में वह 2014 के बाद एक भी चुनाव नहीं जीत पाए हैं.

उन्होंने कहा, 'जो राहुल गांधी हिंदुओं को आतंकवादी कहते थे आज वह हिंदुत्व का सर्टिफिकेट देने के लिए निकले हैं. ईरानी ने कहा कि जो राहुल गांधी मध्य प्रदेश में अपनी गोत्र क्या है यह नहीं जानते थे वह अब नरेंद्र मोदी को समझायेंगे कि हिंदुत्व क्या होता है.'

और पढ़ें : राजनाथ सिंह बोले, पांच राज्यों के चुनाव में कांग्रेस का सूपड़ा साफ हो रहा है

एक पत्रकार द्वारा जब राहुल गांधी की शादी को लेकर स्मृति ईरानी से प्रश्न किया गया तो उन्होंने हास्यप्रद तरीके से कहा कि वह किसी की निजी जिंदगी में दखल नहीं देती है.

इसी साल अजमेर और अलवर लोकसभा सीट और एक विधानसभा सीट पर हुए उपचुनावों में कांग्रेस को मिली बड़ी जीत के बाद बीजेपी को कड़ी टक्कर मिल रही है. उपचुनाव वाली सभी सीटें बीजेपी नेताओं के कब्जे वाली थी. इसलिए बीजेपी सत्ता में बने रहने के लिए पूरी कोशिश कर रही है.

और पढ़ें : पी चिदंबरम बोले, नोटबंदी देश का सबसे बड़ा घोटाला,सत्ता में आए तो जांच कराएंगे

राजस्थान में 7 दिसंबर को एक चरण में होने वाले चुनाव होने हैं. राज्य की 200 सदस्यीय विधानसभा में 2013 में भाजपा 163 सीटों पर चुनाव जीती थी. जबकि कांग्रेस के पास महज़ 25 सीटें ही बची थीं. इसके अलावा अन्य को 7 सीट, बीएसपी (बहुजन समाज पार्टी) को 2 सीट और एनपीईपी (नेशनल पीपल्स पार्टी) को 1 सीट, एनयूजेडपी (नेशनल यूनियनिस्ट जमींदार पार्टी) को 2 सीटों पर जीत मिली थी.

First Published : 02 Dec 2018, 04:22:47 PM

For all the Latest Elections News, Assembly Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.